Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

8 Runs in 1 ball: जब एक गेंद पर इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बिना चौके-छक्के के ठोके 8 रन, जानें वीडियो में कैसे

Andrew Symonds 8 Runs In 1 Ball: क्रिकेट इतिहास में कुछ अजीब घटनाएं अक्सर होती रहती हैं. ऐसा ही एक बार हुआ था जब एक गेंद पर एंड्रयू साइमंड्स ने 8 रन बना लिए थे और वह भी बिना चौके-छक्के लगाए. जानें कैसे हुआ था ऐसा. 

article-main

Andrew Symonds 8 Runs in 1 Ball

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट में कभी-कभी कुछ अजीबो-गरीब घटनाएं मैदान पर हो जाती हैं. ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स के साथ ब्रिसबेन के मैदान पर हुआ था. 2008 में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट में एक गेंद पर साइमंड्स ने 8 रन बनाए थे और वह भी बिना चौक-छक्के लगाए और बॉल भी फेयर डिलीवरी थी. जानें क्या हुआ था मैदान पर और कैसे साइमंड्स को 8 रन मिल गए. वीडियो में देखें कैसे हुआ यह अजीबो-गरीब वाकया.

गलत ओवरथ्रो की वजह से साइमंड्स ने बनाए 8 रन 
न्यूजीलैंड के गेंदबाज इयान ओ'ब्रायन की गेंद पर एंड्रयू साइमंड्स ने 4 रन दौड़कर पूरे किए थे. ब्रिसबेन की बाउंड्री काफी बड़ी है और साइमंड्स अपने दौर के सबसे फुर्तीले खिलाड़ियों में से थे. न्यूजीलैंड के फील्डर ने बाउंड्री के पास से गेंद थ्रो की और दूसरे फील्डर ने गलत ओवरथ्रो कर दिया और साइमंड्स को फ्री में 4 रन और मिल गए. यह सब कुछ इतना अजीब था कि कीवी टीम के खिलाड़ियों को भी हंसी आ गई थी. हालांकि साइमंड्स थोड़ी ही देर में आउट हो गए और उस मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे.

(वीडियो cricket.com.au के YouTube चैनल से लिया गया है साभार)

यह भी पढ़ें: Yuzvendra Chahal और धनश्री का स्वैग भी नहीं है कम, शान से जीता है ये कपल

2022 में साइमंड्स का कार एक्सीडेंट में निधन 
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर का साल 2022 में रोड हादसे में निधन हो गया. तेज-तर्रार खेल के साथ ही रॉय की गिनती सबसे विवादित क्रिकेटरों में भी होती थी. मैदान पर अक्सर ही वह दूसरे खिलाड़ियों से उलझते रहते थे. साइमंड्स का निक नेम रॉय भी था क्योंकि उनके बचपन के कोच ने यह नाम उन्हें दिया था. दरअसल साइमंड्स के पहले कोच को लगता था कि साइमंड्स मशहूर बॉस्केट बॉल खिलाड़ी लेरॉय लॉगगिंस की तरह लगते हैं. इस दिग्गज खिलाड़ी ने रिएल्टी शो बिग बॉस में भी हिस्सा लिया था.   

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya की वजह से शुभमन गिल छोड़ेंगे गुजरात टाइटंस, सामने आई बड़ी वजह

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement