Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नहीं है हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन तो भी देख पाएंगे वर्ल्डकप और एशिया कप, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

jio Cinema ने हाल ही में आईपीएल 2023 को फ्री में दिखाया था, अब हॉटस्टार भी एशिया कप 2023 और वनडे वर्ल्डकप 2023 को फ्री में दिखाने के लिए तैयार है.

नहीं है हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन तो भी देख पाएंगे वर्ल्डकप और एशिया कप, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

Disney plus Hotstar announced Asia Cup and odi Cricket World Cup will be available as free to watch on mobile

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2023 ने भारतीय क्रिकेट फैंस को कई तोहफे दिए. पहला कि उन्हें ऑनलाइन मैच देखने के लिए हॉटस्टार की तरह सब्सक्रिप्शन नहीं लेना पड़ा. दूसरा कि उन्हें एक नहीं कई एंगल से मैच देखने को मौका मिला. तीसरा सिर्फ हिंदी और अंग्रेजी के बजाय कई क्षेत्रिय भाषाओं में कमेंट्री के साथ मैच देखने को मिला. इस वजह से जियो सिनेमा ने व्यूवरशिप के मामले में नए आयाम को छुआ. अब डिज़्नी+ हॉटस्टार भी उसी नक्शे कमद पर चलने के लिए तैयार हो गया है. शुक्रवार को Disney+ Hotstar ने घोषणा की कि इस साल के अंत में होने वाले एशिया कप 2023 और आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप के कार्यक्रम मोबाइल फोन यूज करने वाले फैंस फ्री में सभी मैच देख पाएंगे. 

ये भी पढ़ें: Rahane और Shardul की शतकीय साझेदारी में NO Ball का रहा खास योगदान, देखें वीडियो

आपको बता दें कि इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को देखने के लिए यूजर्स को हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ रहा है. जिसके उनके व्यूवरशिप पर काफी असर पड़ा है. जहां घरेलू लीग को देखने के लिए करोड़ों लोग फोन से चिपके रहते थे वहीं आईसीसी के फाइनल जैसे इवेंट को देखने के लिए हॉटस्टार पर मुश्किल से 2 लाख लोग पहुंच रहे हैं. हॉटस्टार को यह बात समझ में आ गई है. हॉटस्टार के प्रमुख साजिथ शिवनंदन ने एक बयान में कहा, "दर्शकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए हमने जो नए नए एक्सपेरिमेंट किए हैं, उससे फैंस को अलग ही अनुभव मिलने वाला है. एशिया कप और आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप को दर्शकों के लिए फ्री में उपलब्ध कराने से इको सिस्टम के विकास में मदद मिलेगी."

23,758 करोड़ रुपए में जियो ने खरीदे IPL के डिजिटल राइट्स

आपको बता दें कि रिलायंस ने डिजिटल अधिकारों के लिए 23,758 करोड़ का भुगतान किया था और स्ट्रीमिंग पार्टनर JioCinema पर कुल 44.9 करोड़ दर्शकों ने आईपीएल देखा. चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटन्स के बीच फाइनल के दौरान जियो सिनेमा पर एक समय दर्शकों की संख्या 3.2 करोड़ थी, जबकि जीटी और सीएसके के बीच पहले क्वालीफायर को एक समय पर 2.5 करोड़ फैंस देख रहे थे. 

ये भी पढ़ें: जिस पिच पर ढेर हुए आईपीएल के शेर, वहीं Ajinkya Rahane ने कंगारू गेंदबाजों के छुड़ाए पसीने

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement