Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2022 Know All Details: एशिया कप में कितनी बार भिड़ेंगे भारत-पाक, कौन सी टीम है क्वालिफायर में... जानें सारी डिटेल

Asia Cup 2022 Ind Vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप (Ind Vs Pak) में पहला मुकाबला 28 अगस्त को होने वाला है. फैंस इस मैच का तो इंतजार कर ही रहे हैं सबसे ज्यादा ये भी सर्च कर रहे हैं कि दोनों टीमों के बीच कितने मुकाबले हो सकते हैं. इस टूर्नामेंट से जुड़ी सभी डिटेल जानें यहां. 

article-main

Asia Cup Ind Vs Pak 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप (Asia Cup 2022) में फैंस सबसे ज्यादा इंतजार भारत बनाम पाक मैच का कर रहे हैं. दोनों ही टीमें इस बार ग्रुप ए में हैं. अगर आप भी जानना चाहते हैं कि टूर्नामेंट में यह महामुकाबला (Ind Vs Pak) कितनी बार हो सकता है, मैच कहां देख सकते हैं तो ऐसे सभी सवालों के जवाब आपको यहां मिलेंगे.टूर्नामेंट की सारी डिटेल यहां जान लें.

एशिया कप का आयोजन कब से कब तक होगा? 
एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से 13 सितंबर तक यूएई में होगा. पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका में होना था लेकिन आर्थिक संकट की वजह से वेन्यू शिफ्ट किया गया है. 

टूर्नामेंट में कुल कितने मैच होंगे? 
एशिया कप में 6 टीमों के बीच कुल 13 मैच खेले जाएंगे. 10 मैच दुबई और तीन मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होंगे.

यह भी पढ़ें: Legends cricket league 2022 schedule: जानें कब और कहां होंगे मैच, यहां देखे पूरा शेड्यूल

खिताब के लिए एक टीम कितने मैच खेलेगी?
ग्रुप स्टेज में एक टीम को दो ही मैच खेलने का मौका मिलेगा. अगर टीम सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करती है तो वहां उसे तीन मैच खेलने का मौका मिलेगा. फाइनल में पहुंचने वाली टीमों को सबसे ज्यादा 6 मैच खेलने का मौका मिलेगा. 

Ind Vs Pak के कितने मुकाबले हो सकते हैं? 
एशिया कप में सबसे ज्यादा दिलचस्पी लोगों की यह जानने में है कि भारत बनाम पाकिस्तान के कितने मुकाबले होंगे. ग्रुप स्टेज में सभी टीमों के बीच कुल 6 मैच होने हैं. इसके बाद टॉप-2 टीमें सुपर-4 में पहुंचेंगी. सुपर-4 में अगर भारत और पाकिस्तान दोनों पहुंचते हैं तो वहां दोनों का एक और मुकाबला होगा. सुपर 4 से अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती हैं तो एक और महामुकाबला देखने को मिलेगा. ऐसे में एशिया कप में भारत पाक के बीच अधिकतम 3 मैच खेले जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड में बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं चेतेश्वर पुजारा, पांच मैच में ताबड़तोड़ तीसरा शतक

एशिया कप में क्वालिफायर टीम कौन सी होगी? 
एशिया कप में 6 टीमें भाग ले रही हैं जिनको ग्रुप ए और ग्रुप बी में बांटा गया है. भारत और पाकिस्तान ग्रुप-ए में हैं. श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में हैं. ग्रुप ए में एक टीम क्वालिफायर के जरिए चुनी जाएगी.  4 टीमें हॉन्ग कॉन्ग, यूएई, कुवैत और सिंगापुर क्वालिफायर के लिए भिड़ेंगी जिसमें से एक विजेता टीम को ग्रुप ए में शामिल होने का मौका मिलेगा.

कहां देख सकते हैं मैच? 
एशिया कप भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेले जाएंगे. टीवी पर लाइव ब्रॉडकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+हॉटस्टार पर देख सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो