Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cheteshwar Pujara: इंग्लैंड में बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं चेतेश्वर पुजारा, पांच मैच में ताबड़तोड़ तीसरा शतक

Cheteshwar Pujara Sussex: रॉयल लंदन वनडे कप में टेस्ट स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara ODI Century) इंग्लैंड में बल्ले से कहर मचा रहे हैं. उन्होंने पांच वनडे मैच में तीन शतक लगाया है. पुजारा इस टूर्नामेंट में प्रचंड फॉर्म में हैं. 

article-main

Cheteshwar Pujara Century

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ऐसा लग रहा है कि इंग्लैंड की पिच भारत के सीनियर टेस्ट प्लेयर चेतेश्वर पुजारा  (Cheteshwar Pujara ODI Century) को खूब रास आ रही है. रॉयल लंदन वनडे कप में वह बल्ले से गेंदबाजों पर कहर ढा रहे हैं. अक्सर धीमे खेल की वजह से आलोचना झेलने वाला यह खिलाड़ी ससेक्स के लिए खेलते हुए अलग अंदाज में नजर आ रहा है. इस सीजन में उन्होंने पांच मैचों में तीसरा शतक जड़ा है. पुजारा के बेहतरीन शतक की बदौलत मिडिलसेक्स के खिलाफ उनकी टीम ने  400 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है. 

Sussex की कप्तानी भी कर रहे हैं पुजारा 
पुजारा इस सीजन में ससेक्स की कप्तानी भी कर रहे हैं. मिडिलसेक्स के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने जोरदार अंदाज में बैटिंग की है. अपनी परिचित शैली से अलग उन्होंने खासा तेज खेल दिखाया और सिर्फ 75 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया था.  132 रनों की आतिशी पारी में उन्होंने 90 गेंदों का सामना किया था. 

अपनी इस पारी में पुजारा ने कई बार गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा और कई दर्शनीय शॉट्स लगाए थे. उन्होंने 20 चौके और दो छक्के की मदद से 92 रन तो सिर्फ गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचाकर ही बनाए हैं.  ओपनर बल्लेबाज टॉम एलसोप के साथ भारतीय बल्लेबाज ने तीसरे विकेट के लिए 240 रनों की साझेदारी की. 

यह भी पढें: Legends cricket league 2022 schedule: जानें कब और कहां होंगे मैच, यहां देखे पूरा शेड्यूल

टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी माने जाते हैं पुजारा 
पिछले करीब 9 साल से चेतेश्वर पुजारा भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी माने जाते हैं. वनडे में उन्हें सिर्फ पांच ही मैच खेलने का मौका मिला है. रॉयल लंदन वनडे कप में वह अपनी परिचित स्टाइल से अलग अंदाज में बैटिंग कर रहे हैं. इससे इतना तो स्प्ष्ट हो गया है कि तकनीकी तौर पर बेहद मजबूत इस बैटर ने अपनी शैली बदलने पर भी मेहनत की है. 

पुजारा ने टीम इंडिया के लिए अब तक कुल 96 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 6792 रन बनाए हैं. अब तक उन्होंने 18 शतक और 33 अर्धशतक भी लगाए हैं और उनके नाम तीन बार दोहरा शतक लगाने का भी रिकॉर्ड है. 

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाला ये खिलाड़ी लड़ रहा है इस गंभीर बीमारी से, दवाइयां खाकर चला रहा काम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv