Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tata Group: रतन टाटा की कंपनी लेकर आ रही ये तीन आईपीओ, यहां देखें पूरी डिटेल

टाटा ग्रुप जल्द ही तीन बड़ी कंपनियों का आईपीओ लाने की तैयारी में है. यहां जानिए सबकुछ

Latest News
article-main

Tata Group

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की सबसे बड़ी इंडस्ट्रियल ग्रुप टाटा ग्रुप (Tata Group) जल्द ही निवेशकों के लिए तीन आईपीओ (IPO) मार्केट में ला सकती है. इसमें टाटा टेक्नोलॉजी (Tata Technology) और टाटा प्ले (Tata Play) के आईपीओ की तैयारी तेजी से है. अब इसी श्रृंखला में टाटा ग्रुप अपनी NBFC कंपनी टाटा कैपिटल (Tata Capital) का आईपीओ लाने की तैयारी में है.

टाटा ग्रुप तीन आईपीओ लाने की तैयारी कर रहा है. इनमें टाटा टेक्नोलॉजीज, टाटा प्ले और टाटा कैपिटल शामिल हैं.

टाटा टेक्नोलॉजीज एक इंजीनियरिंग और डिजाइन कंपनी है जो ऑटोमोटिव, एयरोस्पेस, रक्षा और अन्य क्षेत्रों में काम करती है. यह टाटा ग्रुप की एक प्रमुख कंपनी है और इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन लगभग 10,000 करोड़ रुपये है.

टाटा प्ले एक मीडिया और मनोरंजन कंपनी है जो डिजिटल टीवी, वीडियो स्ट्रीमिंग और अन्य सेवाएं प्रदान करती है. यह एक तेजी से बढ़ती कंपनी है और इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन लगभग 5,000 करोड़ रुपये है.

टाटा कैपिटल एक वित्तीय सेवा कंपनी है जो ऋण, बीमा और अन्य सेवाएं प्रदान करती है. यह टाटा ग्रुप की एक प्रमुख कंपनी है और इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन लगभग 20,000 करोड़ रुपये है.

इन आईपीओ के जरिये टाटा ग्रुप जनता से पूंजी जुटाने की उम्मीद कर रहा है. यह पूंजी कंपनी के विकास और विस्तार के लिए उपयोग की जाएगी.

यह भी पढ़ें:  Ganesh Chaturthi पर Yamaha बाइक को सिर्फ 7,999 रुपये में ले जायें घर, यहां जानें सबकुछ

इन आईपीओ के लिए अभी कोई निश्चित तारीख तय नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि ये 2023 के अंत तक या 2024 की शुरुआत में लाए जाएंगे.

इन आईपीओ में निवेश करने से निवेशकों को टाटा ग्रुप की सफलता में हिस्सेदारी हासिल करने का मौका मिलेगा. टाटा ग्रुप भारत की सबसे बड़ी और सबसे सफल कंपनियों में से एक है, और इसके पास एक मजबूत भविष्य की संभावनाएं हैं.

बता दें कि इससे पहले टाटा ग्रुप का आईपीओ 2004 में आया था. उस दौरान टाटा ग्रुप ने टीसीएस (TCS) का आईपीओ लेकर आई थी. हाल के समय में टीसीएस रिलायंस इंडस्ट्रीज के बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी वैल्यूएबल कंपनी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement