Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7th Pay Commission: इस राज्य में कर्मचारियों के DA में 4% की हुई वृद्धि, यहां जानें पूरी डिटेल

7th Pay Commission: मध्य प्रदेश सरकार ने अपने सरकारी कर्मचारियों के DA में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है.

Latest News
7th Pay Commission: इस राज्य में कर्मचारियों के DA में 4% की हुई वृद्धि, यहां जानें पूरी डिटेल

7th Pay Commission

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) में 4% बढ़ोतरी की घोषणा की है, यह कदम साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों से पहले उठाया गया कदम है.

चौहान ने शुक्रवार शाम सीहोर जिले के गिलोर गांव में एक सामूहिक विवाह समारोह को संबोधित करते हुए यह घोषणा की. उन्होंने इस अवसर पर कहा कि राज्य सरकार डीए को केंद्र द्वारा प्रस्तावित डीए के बराबर लाने के लिए चार प्रतिशत बढ़ाएगी. भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) शासित राज्य में 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव इस साल नवंबर में होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें:  Eid-Al-Adha 2023: 29 जून को बकरीद पर इन शहरों में बैंक बंद रहेंगे, यहां देखें पूरी लिस्ट

2018 के चुनावों के नतीजों में त्रिशंकु विधानसभा सामने आई, जिसमें कांग्रेस 114 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जबकि भाजपा को 109 सीटें मिलीं.

कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता कमल नाथ के नेतृत्व में सरकार बनाई थी. हालांकि, मार्च 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के प्रति वफादार विधायकों के विद्रोह के बाद उनकी व्यवस्था ध्वस्त हो गई, जिससे भाजपा के चौहान के मुख्यमंत्री के रूप में लौटने का मार्ग प्रशस्त हो गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement