Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zee को मिला ब्रैंडन हॉल ग्लोबल Global HCM Excellence Awards, इन क्षेत्रों में किया नाम

ZEEL ने 'कर्मचारियों के कौशल उन्नयन के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रम', 'लर्निंग एक्सपीरियंस प्लेटफॉर्म को लागू करने के लिए सर्वश्रेष्ठ दृष्टिकोण', 'फ्रंटलाइन लीडर्स के लिए सर्वश्रेष्ठ विकास कार्यक्रम' के तहत प्रतिष्ठित ब्रैंडन हॉल ग्लोबल एचसीएम उत्कृष्टता पुरस्कार जीते हैं.

Latest News
article-main

ZEE

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत की लीडिंग कंटेंट कंपनी ZEE एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) ने प्रतिष्ठित ब्रैंडन हॉल ग्लोबल HCM (ह्यूमन कैपिटल मैनेजमेंट) एक्सीलेंस अवार्ड्स के 2023 एडिशन में कई पुरस्कार जीते. इन पुरस्कारों में 4 गोल्ड और 1 सिल्वर शामिल हैं.

कंपनी ने 'कर्मचारियों के कौशल उन्नयन के लिए सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रम', 'लर्निंग एक्सपीरियंस प्लेटफॉर्म को लागू करने के लिए बेस्ट एप्रोच', 'फ्रंटलाइन लीडर्स के लिए सर्वश्रेष्ठ विकास कार्यक्रम' और 'कर्मचारी पहचान कार्यक्रम में सर्वश्रेष्ठ अग्रिम' जैसी केटेगरीज में स्वर्ण पदक; और 'लर्निंग स्ट्रेटेजी बनाने में सर्वश्रेष्ठ प्रगति' पुरस्कार श्रेणी में रजत पदक जीता.

ब्रैंडन हॉल ग्रुप (Brandon Hall Group) मानव पूंजी प्रबंधन (Human Capital Management) में प्रमुख पुरस्कार कार्यक्रम आयोजित करता है, जो अपनी लंबी उम्र और विशालता के लिए प्रसिद्ध है. एक स्वतंत्र मानव पूंजी प्रबंधन अनुसंधान और विश्लेषक फर्म के रूप में काम करते हुए, इकाई अधिकारियों और चिकित्सकों को स्ट्रेटेजिक इनसाइट्स प्रदान करती है, विकास का मार्गदर्शन करती है और व्यावसायिक परिणामों को आगे बढ़ाती है, जबकि मानव पूंजी प्रबंधन उत्कृष्टता पुरस्कारों में सबसे प्रतिष्ठित एल एंड डी पहलों को भी मान्यता देती है. ZEE को अपनी प्रतिभा प्रबंधन पहल के लिए मान्यता मिली है जो सीखने और पेशेवर विकास को प्रभावी ढंग से बढ़ावा देती है.

यह भी पढ़ें:  Honda Elevate की प्री-लॉन्च बुकिंग हुई शुरू, खासियत के मामले में BMW को भी देता है मात

 ZEE के एचआर एंड ट्रांसफॉर्मेशन के प्रेसिडेंट अनिमेष कुमार ने जीत पर कहा, “ब्रैंडन हॉल ग्रुप की स्वीकृति अग्रणी, प्रौद्योगिकी-युक्त शिक्षा के साथ-साथ प्रशंसा की संस्कृति के निर्माण के प्रति हमारे समर्पण की पुष्टि करती है. ZEE में, हमने अपनी क्षमता विकास और मान्यता प्रयासों में टेक्नोलॉजी को एकीकृत करने, उनकी प्रभावकारिता और अनुकूलन क्षमता को बढ़ाने के लिए लगातार प्रतिबद्धता बनाए रखी है. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि लगातार विकसित हो रहे एम एंड ई परिदृश्य की गति से मेल खाने के लिए कर्मचारियों को नई दक्षताओं से लैस करना महत्वपूर्ण है. हम अपनी सीखने की पहल, कौशल अधिग्रहण और नेतृत्व विकास को बढ़ावा देने के माध्यम से विघटनकारी रवैये के साथ अपने कार्यबल को समृद्ध करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. डिजिटल जन-केंद्रित प्लेटफार्मों में हमारा निवेश, ऐसे कार्यक्रमों के लिए कर्मचारियों को समय-समय पर पहुंच प्रदान करना, इस प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है.

कंपनी के दीर्घकालिक दृष्टिकोण के अनुरूप, संगठन एक शिक्षार्थी-केंद्रित दृष्टिकोण को विकसित करने के साथ-साथ प्रोत्साहित करने के लिए एक रणनीतिक पुन: डिज़ाइन को संस्थागत बना रहा है. एक लीडिंग एप्रोच का पालन करते हुए, ZEE ने अपने प्रतिष्ठित 'उत्कृष्टता अकादमी' मॉडल के कार्यान्वयन के माध्यम से, 'निरंतर सीखने' की संस्कृति को लगातार बढ़ावा दिया है.

अनुपालन अकादमी (Compliance Academy), डिजी अकादमी (Digicademy) और लीड-योर-शिप अकादमी (Lead-Your-Ship Academy) जैसी सफल पहलों का समावेश है. यह मॉडल विकास के अगले चरण की रूपरेखा तैयार करने के उद्देश्य से क्षमता-निर्माण और अपस्किलिंग के माध्यम से निरंतर सीखने की संस्कृति विकसित करने में प्रमुख प्रगति कर रहा है. ज़ी के एंटरप्राइज कल्चर एंड कैपेबिलिटी डेवलपमेंट और हेड एचआर, कंटेंट एसबीयू के धीरज जग्गी ने कहा, “जो चमकता है, वह सोना होना चाहिए. हमारे शिक्षार्थी केंद्रित हस्तक्षेप व्यावसायिक उद्देश्य और विकास के केंद्र में चमकते रहे हैं. और हमारी क्षमताओं के विकास की रणनीति (उत्कृष्टता अकादमी), नेतृत्व विकास और डिजिटल और तकनीक आधारित कर्मचारी शिक्षण समाधानों के लिए ब्रैंडन हॉल जैसे प्रतिष्ठित निकाय से चार पुरस्कार प्राप्त करने की सफलता से बेहतर कुछ भी नहीं है. चाहे वह हमारी मजबूत क्षमता विकास रणनीति हो या उसके परिणाम के रूप में हस्तक्षेप और तैनाती, हर पहलू एक सम्मोहक माध्यम के रूप में टेक्नोलॉजी के साथ काम के भविष्य पर आधारित है. भविष्य हमें उत्साहित करता है और टीम कई विश्व स्तरीय हस्तक्षेपों के माध्यम से अर्थ पैदा करने के लिए दृढ़ रहने के लिए उत्साहित है.

कंपनी की तकनीक-आधारित पहल - ZEELOMPICS और Cheers4Peers को सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी पहचान ढांचे में से एक के रूप में चुना गया है, जिससे 'कर्मचारी मान्यता कार्यक्रम में सर्वश्रेष्ठ अग्रिम' का पुरस्कार जीता गया है. टॉप-डाउन एप्रोच के बाद, ZEELOMPICS ZEE में सबसे सफल और प्रतिष्ठित कर्मचारी पहचान ढांचे में से एक है. क्वार्टरली मान्यता कार्यक्रम 3% कार्यबल को सम्मानित करता है जो प्रमुख व्यावसायिक परिणामों को चलाने के लिए योग्यता-आधारित व्यवहार प्रदर्शित करता है.

I-T Department ने उच्च जीवन बीमा प्रीमियम के लिए नए नियम किए पेश किए, यहां जानें सबकुछ

फोरम द्वारा मान्यता प्राप्त एक और असाधारण कार्यक्रम तत्काल पीयर-टू-पीयर आंतरिक डिजिटल पहचान प्लेटफॉर्म - चीयर्स4पीयर्स है. सामाजिक मान्यता प्रारूप के माध्यम से, इस पहल का उद्देश्य सभी स्तरों पर प्रशंसा की जैविक अभिव्यक्ति को कैप्चर करते हुए साथियों के बीच संबंधों को मजबूत करना है.

एचआर रेवेन्यू, ज़ी म्यूजिक और ज़ी स्टूडियोज़ और हेड - सेंट्रल एचआर के अमित शर्मा ने कहा, “हम अपने उद्योग-प्रथम लोगों की पहचान पहल के लिए प्रतिष्ठित ब्रैंडन हॉल ग्लोबल एचसीएम एक्सीलेंस अवार्ड प्राप्त करके खुश हैं. Cheers4Peers और ZEELOMPICS के माध्यम से, हम मान्यता और प्रशंसा की एक संस्कृति बनाने में सक्षम हुए हैं जिसे पूरे संगठन में व्यापक रूप से स्वीकार किया गया है. ऐसे कार्यक्रमों के साथ, हम मीडिया और मनोरंजन इंडस्ट्री में बहुत आवश्यक आंतरिक डिजिटल परिवर्तन का नेतृत्व करने में सफल रहे हैं. यह पुरस्कार विभिन्न भूमिकाओं और स्तरों पर सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा को पहचानकर, लगातार कर्मचारी प्रदर्शन को पहचानने और प्रेरित करने के संगठन के प्रयासों का एक प्रमाण है. डिजिटल-फर्स्ट दृष्टिकोण के बाद, तकनीकी प्लेटफॉर्म का लक्ष्य कार्यबल के उत्कृष्टता के अटूट जुनून को पुरस्कृत करना है, जो हमें कंपनी के विकास के अगले चरण को चार्ट करने में सक्षम करेगा.

इन स्ट्रेटेजिक कार्यक्रमों के दम पर, कंपनी मान्यता, उत्कृष्टता और निरंतर सीखने की संस्कृति विकसित करने के लिए बड़े कदम उठा रही है. कंपनी की एप्रोच पहले कंपनी के विकास के अगले चरण के लिए रोडमैप तैयार करने के लिए तैयार हैं, जो कर्मचारियों को आत्म-विकास और व्यवसाय विकास की ओर निर्देशित करती हैं, साथ ही एक चुस्त, डेटा-संचालित, रचनात्मक समस्या-समाधान, इनोवेशन-संचालित एंटरप्राइज संस्कृति का निर्माण भी करती हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement