Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vijay Shekhar Sharma Resign: विजय शेखर शर्मा का Paytm Payment Bank के चेयरमैन पद से  इस्तीफा

Vijay Shekhar Sharma Resign: भारतीय रिजर्व बैंक के एक्शन के बाद से Paytm Payment Bank में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है.  पेटीएम पेमेंट बैंक के चेयरमैन पद से विजय शेखर शर्मा ने इस्तीफा दे दिया है. 

Latest News
article-main

Vijay Shekhar Sharma Resigns

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) पर लगाए बैन के बाद से फिनटेक कंपनी के बुरे हालात जारी हैं. कंपनी के अंदर उठा-पटक चल रहा है, तो दूसरी ओर मैनेजमेंट के ऊपर निवेशकों का विश्वास बनाए रखने की चुनौती है. ऐसे मुश्किल हालात में विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम बैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही, उन्बोंने Paytm Payments Bank के बोर्ड से भी इस्तीफा दे दिया है. कंपनी की ओर से बोर्ड के पुनर्गठन की घोषणा की गई है.

फिनटेक कंपनी पेटीएम (Paytm) इस वक्त बेहद मुश्किल दौर से गुजर रही है. आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सर्विस बंद करने के ऐलान के बाद से कंपनी के शेयर लगातार नीचे जा रहे हैं. अब विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम बैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. पेटीएम में विजय शेखर शर्मा सबसे अधिक शेयरहोल्डर वाले व्यक्ति हैं. वह पेटीएम की शुरुआत करने वाले लोगों में से हैं. 


यह भी पढे़ं: Paytm App चलाने वालों के लिए खुशखबरी, RBI ने तलाशा ऐप को एक्टिव रखने का रास्ता


कंपनी की ओर से प्रेस रिलीज जारी कर दी गई जानकारी 
कंपनी ने प्रेस रिलीज कर बताया है कि विजय शेखर शर्मा ने सोमवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक (paytm payments bank) के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है. वो बैंक के पार्ट टाइम नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन थे. आरबीआई के निर्देशों के मुताबिक, पेटीएम UPI सर्विस अगर पेटीएम पेमेंट बैंक से लिंक है, तो 15 मार्च के बाद उसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. 


यह भी पढे़ं: Paytm चलाने वालों की सारी शंकाओं का समाधान, RBI ने दिया हर सवाल का जवाब  


Paytm Payments Bank के लिए आरबीआई ने दिए हैं ये निर्देश
पेटीएम पेमेंट बैंक का इस्तेमाल 15 मार्च से बंद होने के बाद ग्राहकों और मर्चेंट को अपने पेटीएम यूपीआई को किसी और बैंक से लिंक करना होगा. सूत्रों का कहना है कि पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन लिमिटेड इसके लिए 4-5 बैंकों से संपर्क में है. आरबीआई ने पेटीएम की UPI सेवा को बरकरार रखने के लिए NPCI से जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement