Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Adani Group FPO: वापस क्यों ले लिया FPO, अब खुद गौतम अडानी ने बताई वजह

Adani Group FPO News: गौतम अडानी ने खुद सामने आकर बताया है कि उनकी कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज का एफपीओ क्यों वापस ले लिया गया.

article-main

Gautam Adani

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अडानी ग्रुप ने बुधवार को अपना FPO वापस ले लिया. हाल ही में लॉन्च किए गए अडानी एंटरप्राइजेज के FPO को अचानक वापस लिए जाने से सब हैरान रह गए. अब खुद गौतम अडानी ने सामने आकर बताया है कि उनकी कंपनी ने ऐसा फैसला क्यों लिया. उन्होंने यह भी कहा है कि बाकी की कंपनियों के काम वैसे ही चलते रहेंगे. हिंडनबर्ग रिपोर्ट के चलते धराशायी हो रहे शेयर के दामों के बीच गौतम अडानी ने दावा किया है कि उनकी कंपनियों की बैलेंसशीट मजबूत है और उनके शेयर होल्डर्स को किसी तरह का कोई खतरा नहीं है.

गौतम अडानी ने कहा है, 'मेरे लिए मेरे निवेशकों का हित सबसे अहम है, बाकी सब चीजें बाद में आती हैं. लोगों को होने वाले घाटे से उन्हें बचाने के लिए हमने FPO को वापस ले लिया है. इस फैसले से हमारे किसी भी मौजूदा ऑपरेशन या भविष्य की योजनाओं पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. हम समय पर योजनाएं लागू करने पर ध्यान देते रहेंगे.'

यह भी पढ़ें- Adani Group ने अचानक वापस क्यों ले लिया अपना FPO? क्या हिंडनबर्ग रिपोर्ट ने खराब कर दिया गेम?

आगे क्या करेगा अडानी ग्रुप
अडानी ग्रुप के भविष्य पर बात करते हुए गौतम अडानी ने कहा है, 'एक बार जब मार्केट स्थिर हो जाएगा तो हम अपनी कैपिटल मार्केट स्ट्रैटजी की समीक्षा करेंगे. हमारा ध्यान ESG पर है और हमारे सभी कारोबारी वैल्यू क्रिएट करने पर जोर देंगे.' गौतम अडानी ने कहा है कि FPO वापस लेने के फैसले ने बहुत सारे लोगों को हैरान किया होगा लेकिन मार्केट को देखते हुए हमारे बोर्ड ने फैसला किया कि FPO को आगे बढ़ाना नैतिक रूप से सही नहीं होगा.

यह भी पढ़ें- 'हिसाब, जवाब और जानकारी' अब LIC लेगा अडानी ग्रुप की खबर, पढ़ें 5 जरूरी बातें

उन्होंने आगे कहा, 'मैंने इस जीवन में जो कुछ भी हासिल किया है, वह निवेशकों के भरोसे से ही हुआ है. उनका हित मेरे लिए सबसे ऊपर है. हमारा ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा रहा है. मैं अपने सभी निवेशक बैंकरों, शेयर होल्डर्स और अन्य निवेशकों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने हमारे FPO में निवेश किया. हमें भरोसा है कि हमें आपका साथ मिलता रहेगा.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement