Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Election में बीजेपी को सता रहा डर? एक दिन में 56 सभाएं, अब पीएम मोदी भी करेंगे दो दर्जन रैलियां

Gujarat Elections Narendra Modi: पीएम मोदी गुजरात चुनाव में जोरदार प्रचार करने वाले हैं. वह दो हफ्तों में 25 से ज्यादा रैलियां करने जा रहे हैं.

article-main

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) हो रहे हैं. इस बार सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पूरी ताकत झोंक दी है. यह हाल तब है जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) या सोनिया गांधी में किसी ने अभी तक रैली भी नहीं की है. शुक्रवार को बीजेपी के 26 राष्ट्रीय नेताओं ने एक ही दिन में 56 जनसभाएं कीं. आने वाले कुछ ही दिनों में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दो दर्जन रैलियां करने वाले हैं. कहा जा रहा है कि कांग्रेस की साइलेंट पॉलिटिक्स और अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के आक्रामक प्रचार को देखते हुए बीजेपी कोई चांस नहीं लेना चाहती. उसे पिछला चुनाव भी याद है जब वह दहाई अंकों में सिमट गई थी. यही वजह है कि बीजेपी ने अपने राष्ट्रीय नेताओं, केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों को गुजरात में चुनाव के लिए उतार दिया है.

शुक्रवार को बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए एक आक्रामक अभियान शुरू किया. इस अभियान के तहत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत 26 राष्ट्रीय नेताओं ने 56 जनसभाओं को संबोधित किया. कच्छ जिले के अबडासा निर्वाचन क्षेत्र में सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'बीजेपी ने कच्छ के विकास में एक भी कसर नहीं छोड़ी है..जिले के कोने-कोने में नर्मदा का पानी पहुंच चुका है, जिससे कच्छ के लोग हमेशा बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं.'

यह भी पढ़ें- गुजरात चुनाव: राहुल बाबा 'खरपतवार', केजरीवाल हैं 'बबूल', जानिए MP के CM शिवराज ने क्यों ऐसा कहा

पीएम मोदी संभालेंगे चुनाव प्रचार की कमान
बीजेपी की सबसे बड़ी ताकत नरेंद्र मोदी हैं. गुजरात में मतदाता भी पीएम मोदी को पसंद करते हैं, भले ही वे बीजेपी या मुख्यमंत्रियों से कितने भी नाराज रहें. यही वजह है प्रचार के लिए बचे हुए दिनों में पीएम मोदी लगभग 25 रैलियां करने वाले हैं. शनिवार से तीन दिनों के गुजरात दौरे पर पहुंच रहे पीएम मोदी धुंआधार चुनाव प्रचार करने वाले हैं. 19 नवंबर को वलसाड में रैली के बाद अगले ही दिन वह सोमनाथ मंदिर जाएंगे. वह सौराष्ट्र क्षेत्र में चार रैलियों को संबोधित करेंगे. इस इलाके में पिछले चुनाव में बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिली थी.

यह भी पढ़ें- गुजरात चुनाव में तैनात यूपी के IAS को चुनाव आयोग ने हटाया, इंस्टा पर पोस्ट डालने से हुआ नाराज

पीएम मोदी के अलावा, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह भी 15 से ज्यादा रैलियां करने वाले हैं. साथ ही, योगी आदित्यनाथ और हिमंत बिस्वा सरमा जैसे स्टार कैंपेनर भी कई रैलियां करेंगे. पिछले चुनाव में बीजेपी को 99 सीटें मिली थीं. गुजरात में बीजेपी 27 सालों से सत्ता में है और इस बार भी उसे भरोसा है कि वह अपना दबदबा बरकरार रखेगी.

AAP की चुनौती से परेशान है बीजेपी?
अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली AAP ने दिल्ली से बीजेपी और कांग्रेस को दूर कर दिया है. पंजाब में भी AAP ने ऐसी झाड़ू चलाई कि कांग्रेस साफ हो गई. दो राज्यों में सरकार बनाने के बाद AAP ने गुजरात में पूरा दम झोंक दिया है. चुनावी विशेषज्ञ भी आम आदमी पार्टी को हल्के में नहीं ले रहे हैं. ऐसे में बीजेपी भी सतर्क हो गई है. दरअसल, केजरीवाल ने जो वादे किए हैं वे बीजेपी को डेंट पहुंचा सकते हैं, ऐसे में बीजेपी के नेता कांग्रेस के साथ-साथ आम आदमी पार्टी की भी जमकर आलोचना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- गुजरात चुनाव में कितना अहम है पाटीदार वोट, कैसे कांग्रेस पर भारी पड़ रही है बीजेपी?

शुक्रवार को केजरीवाल के बारे में लोगों को आगाह करते हुए शिवराज  सिंह चौहान ने कहा, 'वह झूठे वादे करने और गुमराह करने में अच्छे हैं, केवल नरेंद्र मोदी ही वादे पूरे कर सकते हैं. अगर मोदी हैं तो सब कुछ संभव है.' जे पी नड्डा ने अंकलेश्वर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'केवल बीजेपी और नरेंद्र मोदी ही विकास दे सकते हैं. अन्य सभी राजनीतिक दल केवल वोट बैंक की राजनीति में विश्वास करते हैं'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो