Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Election 2022: राहुल बाबा 'खरपतवार', केजरीवाल हैं 'बबूल', जानिए MP के CM शिवराज ने क्यों ऐसा कहा

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए Shivraj Singh Chouhan शुक्रवार को भाजपा के महाप्रचार अभियान के दौरान भुजपुरा में रैली करने पहुंचे थे.

article-main

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chauhan ने शुक्रवार को गुजरात में कई जगह चुनाव प्रचार किया. (फोटो- Twitter/Shivraj)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने शुक्रवार को गुजरात में भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने जहां पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पूरी फसल बरबाद करने वाला 'खरपतवार (Shrub)' बताया, वहीं आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) समन्वयक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को केवल कांटे देने वाला 'बबूल का पेड़' घोषित कर दिया. उन्होंने मतदाताओं से अपनी लंबे समय से जानी-पहचानी पार्टी भाजपा को वोट देने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की जमकर तारीफ की. उन्होंने पीएम मोदी को ऐसा 'कल्पवृक्ष' बताया, जो सभी की इच्छाएं पूरी करता है. 

पढ़ें- गुजरात विधानसभा चुनाव: इन सीटों पर जीत-हार तय करते हैं मुस्लिम वोटर्स, कितनी मजबूत है सूबे में सियासी पकड़?

कांग्रेस और आप को बताया शांति भंग करने वाला

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) के लिए भुजपुरा (Bhujpura) की रैली में मौजूद भीड़ से शिवराज ने कहा, कांग्रेस और आप पूरे देश से सद्भावना व शांति को मिटाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने भाजपा की जीत का दावा किया, उन्होंने कहा, भाजपा गुजरात चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपार लोकप्रियता के कारण एकतरफा जीत हासिल करेगी. पार्टी आने वाले चुनावों में इतिहास भी कायम करेगी.

अपनी कैबिनेट के साथ आए हैं शिवराज

भाजपा ने 1 दिसंबर को गुजरात में पहले चरण की 89 में से 82 सीटों पर शुक्रवार को स्टार कैंपेनरों की 'कॉरपेट बॉम्बिंग' की. इस कॉरपेट बॉम्बिंग में उतारे गए 40 स्टार कैंपेनरों में कई अन्य भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ही शिवराज सिंह चौहान भी प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे हैं. शिवराज अकेले गुजरात में प्रचार नहीं कर रहे हैं बल्कि उनकी मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट के साथी मंत्री नरोत्तम मिश्रा, विश्वास सारंग, अरविंद भदौरिया और इंदर सिंह परमार को भी हाई कमान ने गुजरात फतेह के लिए रैलियां करने की जिम्मेदारी पहले से ही दे रखी है. 

पढ़ें- Election 2022: गुजरात चुनाव में कितना अहम है पाटीदार वोट, कैसे कांग्रेस पर भारी पड़ रही है बीजेपी?

भुजपुरा के साथ दो अन्य जगह भी की रैलियां

शिवराज ने भुजपुरा के साथ ही दो अन्य जगह भी शुक्रवार को चुनावी रैलियां कीं. मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि शिवराज ने कच्छ जिले (Kutch District) की मांडवी (Mandvi) और अब्दासा (Abdasa) विधानसभा सीटों पर रैलियों में शिरकत की. गुजरात में 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरण में चुनाव होने हैं. पहले चरण में 1 दिसंबर को 89 सीट पर मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 5 दिसंबर को 93 सीट पर मतदान किया जाएगा. 

पढ़ें- Gujarat Election 2022: अगले चार दिन गुजरात में भाजपा का स्टार कैंपेन, 3 दिन में पीएम मोदी की भी 8 रैली

मोरबी ब्रिज हादसे वाली जगह भी करेंगे रैली

शिवराज चौहान को गुजरात में भावनगर (Bhavnagar) और मोरबी (Morbi) में भी चुनावी रैली करने की जिम्मेदारी दी गई है. मोरबी वही जगह है, जहां पिछले महीने झूला पुल टूटकर नदी में गिर जाने से 135 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. माना जा रहा है कि वहां गुजरात में 27 साल से सत्ता कब्जाए बैठी भाजपा के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv