Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Slovakia PM Shoot: स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर जानलेवा हमला, सरेआम दो गोलियां मारीं, हालत गंभीर

Slovakia के प्रधानमंत्री पर सरेआम फायरिंग की खबर सामने आने के बाद हड़कंप मचा गया है. पीएम को दो गोलियां लगी है और फिलहाल उनका अस्तपाल में इलाज चल रहा है. इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है.

Latest News
Slovakia PM Shoot: स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर जानलेवा हमला, सरेआम दो गोलि�यां मारीं, हालत गंभीर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री  (prime minister of slovakia) को सरेआम गोली मार दी गई है. प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको को गोली उस समय मारी गई, जब वे एक पब्लिक प्लेस पर पहुंचे थे. हमलावरों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग की और वहां से फरार हो गए. फिको दो गोलियां लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. प्रधानमंत्री को तत्काल नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. फिलहाल फिको की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने इस घटना के बाद कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि DNA इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है. वीडियो में फिको को गोली लगने के बाद उनके सुरक्षाकर्मी घटनास्थल से अस्पताल ले जाते हुए दिख रहे हैं.

राजधानी से 150 किमी दूर हुई वारदात

स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री फिको को गोली मारने की घटना वहां की राजधानी ब्रैटिस्लावा से लगभग 150 किलोमीटर दूर हैंडलोवा शहर में हुई है. गंभीर घायल रॉबर्ट फिको को फिलहाल राजधानी ब्रैटिस्लावा के अस्पताल के लिए रेफर किया गया है, जहां पर उनका इलाज जारी है. स्लोवाकिया के पीएम को दो गोलियां लगीं हैं. एक गोली सीने में लगी है और दूसरी पेट में लगी है. डॉक्टरों के मुताबिक, उनकी हालात गंभीर बनी हुई हैं. 


यह भी पढ़े- जिम में ट्रेडमिल पर दौड़ते समय 17 साल का लड़का बेहोश, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत


हमलावरों की संख्या का अभी खुलासा नहीं

पुलिस ने इस घटना के बाद कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. हालांकि फिको को गोली मारने वाला हमलावर कौन था? क्या वह अकेला था या कई लोग थे? इन सवालों का जवाब अभी नहीं मिल पाया है. हिरासत में लिए गए एक व्यक्ति पर सबसे ज्यादा शक है. उससे गहनता से पूछताछ चल रही है, लेकिन पुलिस ने यह नहीं बताया है कि वही हमलावर है या किसी और ने यह वारदात अंजाम दी है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 

क्या दिख रहा है वायरल वीडियो में

प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर गोलीबारी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सुरक्षाकर्मी घायल प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको को उनकी कार में बैठाते हुए दिख रहे हैं. ये वीडियो (Sulaiman Ahmed) नाम के व्यक्ति के एक्स अकाउंट से पोस्ट किया गया है. 

BREAKING: VIDEO OF SLOVAKIA PRIME MINISTER ROBERTO FICO BEING DRAGGED AWAY AFTER HE WAS SHOT MULTIPLE TIMES pic.twitter.com/Sm2eSYisLe

चौथी बार प्रधानमंत्री बने हैं फिको

स्लोवाकिया के पीएम रॉबर्ट फिको पिछले साल ही अक्टूबर में चौथी बार देश के पीएम चुने गए थे. उन्होंने 22.94 प्रतिशत वोटों के साथ जीत दर्ज की थी. पीएम पर हमला करने वाले ने उन पर क्यो हमला किया और इसके पीछे का कारण क्या था, इन सवालों के जवाब मिलना अभी बाकी है. स्लोवाकिया की राष्ट्रपति ज़ुज़ाना कैपुतोवा ने एक बयान जारी कर हमले की निंदा की है. उन्होंने हमले को "क्रूर" बताया और प्रधानमंत्री फिको के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगल, फेसबुक, x, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement