Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: कर्नाटक में BJP सांसद Tejasvi Surya ने राम के नाम पर मांगे वोट? आयोग ने दर्ज कराई FIR

FIR on Tejasvi Surya: तेजस्वी सूर्या बेंगलुरु दक्षिण सीट से भाजपा के उम्मीदवार हैं, जिस पर शुक्रवार (26 अप्रैल) को मतदान हुआ है. तेजस्वी इसी सीट से मौजूदा सांसद भी हैं.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

FIR on Tejasvi Surya: कर्नाटक में भाजपा के मौजूदा सांसद और बेंगलुरु दक्षिण सीट से उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) मुश्किल में फंस गए हैं. भारतीय चुनाव आयोग (Election Commission Of India) ने तेजस्वी सूर्या के खिलाफ बेंगलुरु के जयानगर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई है. तेजस्वी के ऊपर धर्म के आधार पर वोट देने की अपील करने का आरोप लगा है. कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) के मुताबिक, सूर्या ने अपने X (पहले ट्विटर) हैंडल पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें वे धर्म के आधार पर वोट मांगते दिखाई दे रहे हैं. तेजस्वी सूर्या की सीट पर शुक्रवार (26 अप्रैल) को ही मतदान हुआ है.

धारा 123(3) के तहत दर्ज हुआ मुकदमा

कर्नाटक के CEO ने ट्वीट में कहा, बेंगलुरु दक्षिण सीट के सांसद व कैंडीडेट तेजस्वी सूर्या के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. यह मुकदमा 25 अप्रैल को जयानगर पुलिस स्टेशन में धारा 123(3) के तहत दर्ज किया गया है. सूर्या पर अपने X हैंडल से वीडियो शेयर करने और धर्म के आधार पर वोट मांगने के लिए मुकदमा दर्ज हुआ है.

राम मंदिर से जुड़ा हुआ वीडियो किया था अपलोड

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने गुरुवार को अपने X हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें अयोध्या राम मंदिर का 'सूर्य तिलक' आयोजन दिखाया गया था. यह आयोजन राम नवमी के दिन हुआ था, जिसमें सूर्य की किरणों ने सीधे रामलला का अभिषेक किया था. इस वीडियो के साथ सूर्या ने लिखा, रामनवमी पर अयोध्या में भगवान श्रीराम के अद्भुत सूर्य तिलक की गवाह बनकर हमारी पीढ़ी ने आशीर्वाद हासिल कर लिया है. करीब 500 साल के इंतजार और करोड़ों भारतीयों की इच्छा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है. भारतीयता को बचाने के लिए भाजपा को वोट दीजिए.

EC कोड ऑफ कंडक्ट के खिलाफ है सूर्या का वीडियो

सूर्या का वीडियो चुनाव आयोग के मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट (MCC) का सीधा उल्लंघन है, जिसमें साफ लिखा है, कोई पार्टी या कैंडीडेट किसी ऐसी गतिविधि में शामिल नहीं हो सकता है, जो धार्मिक या भाषाई रूप से अलग-अलग जातियों व समुदायों के बीच किसी तरह का भेदभाव पैदा करे या आपसी घृणा बढ़ाए या तनाव का कारण बने. MCC में यह भी लिखा है, वोट हासिल करने के लिए जातीय या धार्मिक भावनाओं से जुड़ी अपील नहीं की जा सकती. मस्जिदों, चर्चों, मंदिरों या अन्य धार्मिक स्थलों का उपयोग किसी भी तरह के राजनीतिक प्रोपेगेंडा के लिए नहीं हो सकता है.

कर्नाटक के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर की बेटी है विरोधी उम्मीदवार

तेजस्वी सूर्या को बेंगलुरु दक्षिण सीट पर इस बार कांग्रेस कैंडीडेट सौम्या रेड्डी ने चुनौती दी है, जो कर्नाटक की कांग्रेस सरकार में ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर रामलिंगा रेड्डी की बेटी हैं. इस सीट पर 52.29% वोटिंग हुई है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement