Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

1.7 करोड़ रुपये को मारी लात, मेंटल हेल्थ से परेशान होकर कर्मचारी ने छोड़ी नौकरी

मैकिन्से एंड कंपनी में डेढ़ साल काम करने के बाद एक कर्मकारी ने लगभग 1.7 करोड़ रुपये कमाने के बावजूद नौकरी छोड़ दी. ऐसा करने के पीछे एक वजह मानसिक पीड़ा थी.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मैकिन्से एंड कंपनी के पूर्व कर्मचारी ने हाल ही में अपनी नोकरी छोड़ दी. उन्होंने कंपनी में डेढ़ साल तक काम किया, इसके बाद कुछ रारणों की वजह से उन्होंने नौकरी से इस्ती दे दिया. उन्होंने हाल ही में खुलासा किया कि सालाना लगभग 1.7 करोड़ रुपये कमाने के बावजूद उन्होंने नौकरी छोड़ने का फैसला क्यों किया. उन्होंने संगठन के साथ काम करने के अपने अनुभव को बताते हुए कहा कि उन्हें एहसास हुआ कि उनके कार्यकाल के दौरान कई चीजें गलत हुईं. 

पैसा काम के बोझ और मानसिक पीड़ा के बाराबर नहीं था 
मैकिन्से एंड कंपनी के पूर्व कर्मचारी ने बताया कि उन्होंने महसूस किया कि पैसा काम के बोझ और मानसिक पीड़ा के बराबर नहीं था. दूसरा, उन्हें अक्सर अकेलापन महसूस होता था क्योंकि वहां सही मार्गदर्शन करने वाला कोई नहीं था. इसके अलावा, कभी-कभी, पार्टनर और सीनियर्स बहुत मतलबी बर्ताव करते थे.


ये भी पढ़े-Gurugram News: गुरुग्राम के सेक्टर 93 खरीदारों का लगा जमावड़ा, लॉन्च के बाद ही बिके 440 करोड़ के मकान  


 

खाना खाना तक भूल गया
उन्होंने बताया कि वो एक सामान्य दिन की तरह सुबह 7.30 या 8 बजे से रात 11.30 बजे तक काम करता थे. उन्होंने कहा, 'मैंने अपनी डेस्क नहीं छोड़ी, खाना भूल गया, और बहुत सारा वजन कम हो गया. मुझे मुश्किल से ही याद रहता था कि मुझे बाथरूम जाना है. मुझे उठने की याद तभी आई जब मैंने देखा कि मेरा कुत्ता मुझे उदासी से देख रहा था' आपको बता दें पूर्व मैकिन्से कर्मचारी 2021 में एक सहयोगी के रूप में शामिल हुए थे.

पूर्व कर्मचारी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि मैकिन्से में काम करने के उनके अनुभव का उनके मानसिक स्वास्थ्य पर इतना नकारात्मक प्रभाव पड़ा कि वह अक्सर रोते रहते थे और एंग्जाइटी की दवा भी लेते थे. इससे परेशान होकर उन्होंने काम से छुट्टी ले ली. उन्होंने कहा, 'मैकिन्से में लगभग एक साल काम करने के बाद, मैंने तीन महीने की मानसिक स्वास्थ्य छुट्टी ली.' इन सब के बाद भी कुछ ठीक नहीं हुआ और उन्होंने नौकरी छोड़ दी.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement