Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: Valsad में कार्यकर्ताओं का विरोध झेल रही BJP, कांग्रेस को लाभ के आसार

Valsad LS Polls: वलसाड के BJP कार्यकर्ता धवल पटेल की उम्मीदवारी का विरोध कर रहे हैं. उनकी मांग है कि वलसाड सीट पर किसी को उम्मीदवार बनाया जाए. इसके लिए उन्वहोंने बीजेपी अध्यक्ष को भी पत्र लिखा है. BJP कार्यकर्ताओं की नाराजगी का लाभ कांग्रेस को मिल सकता है, जिसने इस बार अनंतभाई पटेल पर दांव खेला है.

Latest News
article-main

कार्यकर्ताओं के विरोध के बावजूद क्या वलसाड सीट जीत लेगी बीजेपी?

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वलसाड संसदीय क्षेत्र अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए सुरक्षित सीट है. वलसाड सीट पर 1957 में पहली बार चुनाव हुए थे. इसमें कांग्रेस के नानुभाई पटेल की जीत हुई थी. 1991 तक इस सीट पर कांग्रेस का दबदबा रहा. 1996 में यहां से पहली बार भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की. 1999 तक मनीभाई चौधरी की जीत का स‍िलस‍िला जारी रहा. 2004 और 2009 में यहां कांग्रेस के क‍िशन भाई ने जीत हास‍िल की थी. 2014 से अबतक इस सीट पर बीजेपी के केसी पटेल जीत दर्ज करते रहे हैं. इस बार यहां का चुनाव रोमांचक हो सकता है. वलसाड लोकसभा सीट के लिए 7 मई 2024 को मतदान होना है.

इसे भी पढ़ें : Bhavnagar में BJP नए रिकॉर्ड की जुगत में, AAP सीट छीनने को बेचैन

दरअसल, वलसाड लोकसभा सीट पर बीजेपी ने पिछले दो बार से सांसद रहे केसी पटेल का टिकट काटकर धवल पटेल को उम्मीदवार बनाया है. लेकिन वलसाड के बीजेपी कार्यकर्ता धवल पटेल की उम्मीदवारी का विरोध कर रहे हैं. ये कार्यकर्ता धवन के खिलाफ बैनर लगा रहे हैं. उनकी मांग है कि वलसाड सीट के लिए किसी और उम्मीदवार खड़ा किया जाए. इसके लिए कार्यकर्ताओं ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखकर कहा गया है कि उम्मीदवार बदला जाए वरना वलसाड में अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे. हालांकि, बीजेपी ने क्लियर कर दिया है कि वह उम्मीदवार बदलने नहीं जा रही. वलसाड सीट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की नाराजगी का लाभ कांग्रेस को मिल सकता है, जिसने इस बार अनंतभाई पटेल पर दांव खेला है.


इसे भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी के गढ़ Porbandar में कांग्रेस ने चली पुरानी चाल


2019 के आम चुनाव में इस सीट पर बीजेपी के डॉ केसी पटेल को वोटरों ने बतौर सांसद चुनाव था. केसी पटेल को कुल 771980 वोट मिले थे. इस चुनाव में केसी पटेल के निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के उम्मीदवार चौधरी जीतूभाई हरजीभाई थे, जिन्हें कुल 418183 वोट मिले थे. इस तरह केसी पटेल 353797 वोटों के अंतर से यह चुनाव जीत गए थे. 2019 के इस चुनाव में वलसाड संसदीय क्षेत्र कुल मतदाता 1671030 थे. इसमें महिला मतदाताओं की संख्या 817833 थी जबकि पुरुष वोटरों की कुल संख्या 853183. वलसाड संसदीय क्षेत्र में विधानसभा की 7 सीटें शामिल हैं. ये सीटें हैं - डांग, वलसाड, उमरगांव, वांसडा, पर्डी, धरमपुर और कपराडा.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement