Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine war: नाटो ने कहा- 'रूस की दमन से इतिहास बनाने की कोशिश, लगाएंगे आर्थिक प्रतिबंध'

यूक्रेन पर रूस के हमले की आलोचना अमेरिका और कई पश्चिमी देश कर रहे हैं. आज नाटो ने आधिकारिक बयान जारी कर कड़े प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूक्रेन पर आज भारतीय समय के अनुसार सुबह 5 बजे रूस ने हमला कर दिया है. दोनों पक्षों के बीच संघर्ष जारी है. इस बीच नाटो के सेक्रेटरी जनरल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस हमले की निंदा की है. उन्होंने यह भी कहा कि रूस पर आर्थिक प्रतिबंध लगाए जाएंगे. जर्मनी ने भी आज यूरोपियन संघ के साथ संपर्क कर सख्त फैसला लेने का संकेत दिया है.

रूस पर नाटो लगाएगा कई सारे आर्थिक प्रतिबंध
नाटो के सेक्रेटरी जनरल स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि नाटो इस संकट में हर तरह से यूक्रेन के साथ खड़ा है. नाटो सहयोगियों ने  तय किया है कि रूस के इस कदम के बाद हम उन पर कई तरह के प्रतिबंध लगाएंगे.  हम यूरोपियन देशों और दूसरे सहयोगियों के साथ संपर्क में हैं.  रूस पर कई तरह की आर्थिक पाबांदियां भी लगाने जा रहे हैं. इससे पहले जर्मनी ने भी इसके संकेत दिए हैं. 

पढ़ें: Russia Ukraine War : तबाही के बीच सुरक्षित पनाह की तलाश में हैं यूक्रेन में Indians

नाटो ने कहा, 'लोकतंत्र की जीत होगी
यूक्रेन पर रूस के हमले की निंदा करते हुए इसे मानवता पर आघात बताया है. इसके अलावा नाटो ने रूस के यूक्रेन से जल्द से जल्द अपनी सेना हटाने को कहा है. नाटो के सेक्रेटरी जनरल स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि लोकतंत्र हमेशा निरंकुशता पर हावी रहेगा. दमन पर हमेशा स्वतंत्रता की जीत होगी. उन्होंने रूस के हमले की निंदा करते हुए कहा, 'हमारे क्षेत्र की शांति भंग कर दी गई है.'

'रूस इतिहास बदलने की कर कर रहा कोशिश'
नाटो की ओर से जारी बयान में कहा गया कि यह आक्रमण सोच-समझकर, निर्ममता से लंबी योजना बनाकर किया गया है. रूस इतिहास बदलने के लिए सैन्य ताकत का इस्तेमाल कर रहा है. संकट की इस घड़ी में हम यूक्रेन के नागरिकों के साथ हैं. इस संकट से उबरने के लिए यूक्रेन की हर संभव मदद की जाएगी. 

 

पढ़ें: Russia Ukraine War: महाबलशाली रूस के सामने कितनी है Ukraine सेना की ताकत?

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो