Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: Vinnytsia एयरपोर्ट तबाह, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने की यह अपील, देखें Video

जेलेंस्की ने कहा, क्या आप यह चाहते हैं कि हम धीरे-धीरे मारे जाएं?

Latest News
article-main

Vinnytsia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूक्रेन के शहर विनिस्तिया पर रूसी मिसाइलों ने हमला कर एयरपोर्ट को तबाह कर दिया. यूक्रेन के पार्लियामेंट के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ​वीडियो ट्वीट कर कहा गया कि Vinnytsia पर एक मिसाइल हमले में आठ मिसाइलें शामिल थीं. मिसाइल हमले से एयरपोर्ट पूरी तरह से तबाह हो गया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने दुनियाभर के देशों से यूक्रेन के स्काई जोन को बंद करने और यूक्रेन को विमान उपलब्ध कराने का आह्वान किया. 

Russia Ukraine War: सुलह की कोशिशें तेज, पुतिन से आज मैक्रों और एर्दोआन ने फोन पर की लंबी बात

जेलेंस्की ने कहा, यदि आप हमें कम से कम विमान दें ताकि हम अपनी रक्षा कर सकें या फिर  केवल एक ही निष्कर्ष है. क्या आप यह चाहते हैं कि हम धीरे-धीरे मारे जाएं? यह विश्व के राजनेताओं, पश्चिमी नेताओं की भी जिम्मेदारी है, आज से और हमेशा के लिए. 

यूक्रेन के पार्लियामेंट ने फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुअल मैक्रों, ईयू कमीशन की प्रेसीडेंट उरसुला वोन डेर, यूरोपियन काउंसिल के प्रेसीडेंट चार्ल्स मिशेल, यूरो पार्लियामेंट, यूरोपियन कमीशन, यूरोपियन पार्लियामेंट, यूएन, नाटो, प्रेसीडेंट बिडेन और यूके पीएम बोरिस जॉनसन से यूक्रेन में नो फ्लाई जोन घोषित करने की अपील की है. 

एक वीडियो मैसेज में यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि क्रूर मिसाइल हमले ने हवाई अड्डे को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है. विनिस्तिया पश्चिम-मध्य यूक्रेन का एक बड़ा शहर है. उन्होंने शहर को शांतिपूर्ण और कभी भी किसी भी तरह से रूस के लिए खतरा नहीं होने की बात कही है. 

Operation Ganga: 76 उड़ानों से निकाले गए करीब 16 हजार स्टूडेंट्स, पासपोर्ट बिना लौटेंगे कीव में घायल हुए हरजोत

जेलेंस्की ने रूसी सेना के बारे में कहा, वे हमारे बुनियादी ढांचे, हमारे जीवन, यूक्रेनियन की पीढ़ियों को पूरी तरह से नष्ट करना चाहते हैं. हम हर दिन दोहरा रहे हैं- यूक्रेन के ऊपर आसमान को बंद करें. सभी रूसी मिसाइलों, लड़ाकू विमानों और इन सभी आतंकवादियों के लिए इसे बंद कर दें. बताया जाता है कि एयरपोर्ट की स्थापना 50 के दशक की शुरुआत में हुई थी. आधी सदी से अधिक समय तक इसने यूक्रेन की एक महत्वपूर्ण परिवहन प्रणाली के रूप में काम किया. 

Russia Ukraine War: डोनाल्ड ट्रंप का अजब सुझाव, 'चीन के झंडे लगाकर रूस पर बम गिरा देना चाहिए'

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv