Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गाजा में इजरायल का एयर स्ट्राइक, 195 शरणार्थियों की मौत, हमास ने IDF को बताया गुनहगार

इजरायल और हमास के बीच बीते 27 दिनों से जंग जारी है. गाजा को IDF ने पूरी तरह से घेर लिया है. पढ़ें अब कैसे वहां के हालात हैं.

गाजा में इजरायल का एयर स्ट्राइक, 195 शरणार्थियों की मौत, हमास ने IDF को बताया गुनहगार

Israel Hamas war.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इजरायल और हमास के बीच चल रही हिंसक जंग में फंसे शरणार्थियों की जान पर बन आई है. गाजा में फंसे विदेशी नागरिक भागने की कोशिशों में जुटे हैं लेकिन हर तरफ ऐसी तबाही मची है कि उनका शहर छोड़ना मुश्किल हो गया है. गाजा पर नियंत्रण वाली हमास सरकार ने कहा है कि जबालिया शरणार्थी शिविर पर हुए एयर स्ट्राइक में कम से कम 195 फिलीस्तीनी नागरिक मारे गए हैं. 

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार अधिकारियों ने कहा कि ऐसे हमलों को युद्ध अपराध कहा जाता है. हमास के मुताबिक गाजा में कुल 320 विदेशी नागरिक फंस गए हैं. इजरायली डिफेंस फोर्स के हमले में दर्जनों लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. विदेशियों और गाजा के लोगों के रेस्क्यू के लिए मिस्र और गाजा के बीच एक समझौता हुआ है, जिसके तहत लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. 

इसे भी पढ़ें- मणिपुर में थाना घेरकर पुलिस से हथियार छीनने पहुंच गई भीड़, बगल में ही था CM हाउस

7,500 विदेशी नागरिक छोड़ेंगे देश
गाजा सीमा पर मौजूद अधिकारियों का कहना है कि गुरुवार को सीमाएं एक बार फिर से खोल दी जाएंगी, जिससे ज्यादा से ज्यादा विदेशियों को बाहर निकाला जा सके. गाजा में अभी करीब 7,500 विदेशी नागरिक फंसे हैं, जो बाहर निकलने की राह देख रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: शराब नीति में अरविंद केजरीवाल से ED की पूछताछ आज, हो जाएंगे गिरफ्तार?

गाजा पर एयरस्ट्राइक कर रहा इजरायल
हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर अचानक 5,000 रॉकेटों से हमला बोल दिया था. इजरायल के 1400 लोग मारे गए थे, जिसके बाद इजरायली डिफेंस फोर्सेज ने काउंटर अटैक कर दिया. गाजा पट्टी में करीब 7,000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. इजरायल ने इस्लामी समूह के खात्मे के लिए जमीन, समुद्र और हवा से जमकर बमबारी की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement