Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कर्ज में डूबे Pakistan को अब रूस से आस, बीजिंग में होगी पुतिन-इमरान खान की मुलाकात 

पाकिस्तान इस वक्त बदहाल अर्थव्यवस्था और घरेलू मोर्चे पर लगातार संघर्ष कर रहा है. चीन के कर्ज तले दबा पाकिस्तान अब रूस की ओर मदद के लिए देख रहा है. 

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चीन और सऊदी अरब के कर्ज तले दबे पाकिस्तान की स्थिति कुछ खास बेहतर नहीं हुई है. इस बीच खबर है कि बीजिंग में  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुलाकात रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के साथ हो सकती है. ऐसी खबर है कि पिछले कुछ समय में पुतिन और इमरान खान की फोन पर कई बार बात हुई है. 

रूस से रक्षा सहयोग बढ़ाने की फिराक में पाकिस्तान
बता दें कि भारत को हाल ही में रूसी मिसाइल S400 की पहली खेप मिली है. पाकिस्तान की हड़बड़ाहट इससे समझी जा सकती है कि पाक लगातार रूस के साथ रक्षा सहयोग बढ़ाने की कोशिश कर रहा है. अफगानिस्तान में बिगड़ते हालात और एशिया में बनते जियो-पॉलिटिकल एनवायरमेंट को देखकर पाकिस्तान इसे भुनाने की कोशिश कर रहा है. पाकिस्तान की कोशिश है कि बदली परिस्थितियों में रूस से निकटता बढ़ाई जाए. 

पढ़ें: कंगाल पाकिस्तान के PM Imran Khan ने भरा 98 लाख रुपये टैक्स, देश में उठ रहे सवाल

रूस और पाकिस्तान ने किया है संयुक्त रक्षा अभ्यास
सितंबर में पाकिस्तानी सेना ने रूसी सेना के साथ द्रुजबा-2021 (Druzhba-2021) नाम का संयुक्त अभ्यास भी किया था. बता दें कि सितंबर में ही रूस के उप रक्षा मंत्री जनरल अलेक्जेंद्र वी फोमिन ने पाकिस्तान के अधिकारियों के साथ द्विपक्षीय सैन्य संबंधों को बढ़ाने के लिए बातचीत की थी. सितंबर से लेकर अब तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के बीच में कम से कम 3 बार बात हुई है. 

पढ़ें: विदेश से मिले चंदे की जानकारी छिपा रही है Imran Khan की पार्टी PTI, कैसे हुआ खुलासा?
 
बीजिंग विंटर ओलिंपिक में होगी मुलाकात 

बीजिंग में होने वाले विंटर ओलिंपिक में चीन को समर्थन देने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अगले महीने चीन पहुंच रहे हैं. दोनों देशों के नेताओं की मुलाकात बीजिंग में होगी. बताया जा रहा है कि इमरान खान इस यात्रा के जरिए चीन से और फंड मांगने जा रहे हैं.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv