Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Crime Against Women: इस देश से गायब हुईं 24 हजार लड़कियां, बढ़ रहे हैं अपराध के मामले

प्रदर्शनकारी हाथों में पोस्टर भी लिए हुए थे जिनमें युवती देबान्ही एस्कोबा का जिक्र था. उसका शव बृहस्पतिवार को एक होटल से मिला था.

Crime Against Women: इस देश से गायब हुईं 24 हजार लड़कियां, बढ़ रहे हैं अपराध के मामले
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मेक्सिको से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां लगातार लड़कियों के लापता होने के मामले सामने आ रहे हैं. इसी को लेकर मेक्सिको के उत्तरी शहर मॉनटेरे की 18 साल की एक लड़की की बर्बर हत्या के विरोध में बड़ी संख्या में महिलाओं ने मेक्सिको सिटी और आस-पास के इलाकों में प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने उपनगरीय नेजाहुआलकोयोट में भी मार्च निकाला जहां पिछले हफ्ते दो महिलाओं की हत्या कर दी गयी थी. प्रदर्शन कर रही महिलाएं हाथों में तख्तियां लिए हुई थीं जिनमें ‘‘प्रताड़ना को ना’’ और ‘‘मेक्सिको सामूहिक कब्रगाह है’’ जैसे स्लोगन लिखे थे.

बढ़ रहे हैं महिलाओं के खिलाफ अपराध 

प्रदर्शनकारी हाथों में पोस्टर भी लिए हुए थे जिनमें युवती देबान्ही एस्कोबा का जिक्र था. उसका शव बृहस्पतिवार को एक होटल से मिला था. वह दो हफ्ते से लापता थी. ये लोग ‘‘न्याय न्याय’’ के नारे लगा रहे थे और पोस्टर लिए हुए थे. इन पर लिखा था कि 24,000 महिलाएं लापता हैं. मेक्सिको में कुल मिला कर एक लाख से ज्यादा लोग लापता हैं. 

यह भी पढ़ें: Pakistan: Karachi University में धमाका, 3 चीनी नागरिकों समेत पांच की मौत

मानवाधिकार कार्यकर्ताओं का कहना है कि पुलिस और अभियोजक धीमी गति से काम कर रहे हैं और मामलों की जांच में ज्यादा दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं. गौरतलब है कि मेक्सिको में हाल के वर्षों में महिलाओं की हत्याओं के मामले बढ़े हैं. वर्ष 2020 में इनकी संख्या 977 थी जो वर्ष 2021 में बढ़कर 1,015 हो गई है. वहीं इस वर्ष की शुरुआत से अब तक 1,600 महिलाओं के लापता होने की शिकायत दर्ज की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Update: सोने की चमक पड़ी फीकी, चांदी की चमक लौटी, जानिए लेटेस्ट रेट

 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement