Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maryam Nawaz Punjab CM: पंजाब प्रांत को मिली पहली महिला सीएम, मरियम नवाज संभालेंगी सत्ता की कमान

Maryam Nawaz Punjab CM: मरियम पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पहली महिला मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं. उनकी पार्टी PML-N के पास बहुमत है. मरियम को ही नवाज शरीफ का राजनीतिक उत्तराधिकारी माना जाता है. 

Latest News
article-main

Maryam Nawaz Punjab CM

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की बेटी मरियम नवाज सोमवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पहली महिला मुख्यमंत्री के रूप में निर्वाचित हो गईं. इसके साथ ही वह पंजाब की पहली महिला सीएम भी होंगी. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) और उसके सहयोगियों के पास सदन में साधारण बहुमत है. मरियम को सीएम का पद संभालने में बहुमत के लिहाज से कोई परेशानी नहीं होगी. पाकिस्तान की राजनीति में वह लंबे समय से सक्रिय हैं. मरियम से पहले उनके पिता भी पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. 

पाकिस्तान की राजनीति (Pakistan Politics) में मरियम नवाज लंबे समय से सक्रिय हैं. नवाज शरीफ ने हालिया चुनावों में कई जनसभाओं में भी मरियम को अपने उत्तराधिकारी के तौर पर पेश किया था. अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए अब वह पंजाब के मुख्यमंत्री का पद संभालेंगी. पंजाब के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर अब शरीफ परिवार के चौथे सदस्य की ताजपोशी हो रही है. 


यह भी पढ़ें: Pakistan के रेस्टोरेंट में महिला के कपड़े क्यों उतरवाने लगी भीड़, हैरान कर देगा ये वीडियो


करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं मरियम नवाज 
पीटीआई चीफ और पूर्व पीएम इमरान खान नवाज शरीफ और मरियम शरीफ पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते रहे हैं. राजनीतिक और कारोबारी घराने से ताल्लुक रखने की वजह से मरियम नवाज खुद भी करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं. कहा जाता है कि उनके पास लंदन में आलीशान घर है और पाकिस्तान के बाहर भी उन्होंने कई तरह की प्रॉपर्टी में निवेश किया है.


यह भी पढ़ें: भारत के Chandrayaan 3 की सफलता के बाद, US ने भी 52 साल बाद दिखाई हिम्मत


खूबसूरती की वजह से रहती हैं चर्चा में 
मरियम नवाज पाकिस्तान की राजनीति में अपने धुआंधार बयानों की वजह से चर्चा में रहती हैं. हालांकि, सोशल मीडिया पर उनकी खूबसूरती और स्टाइल सेंस की भी खूब तारीफ होती है. अक्सर सलवार सूट में नजर आने वाली मरियम महंगे डिजाइनर पर्स और सुंदर ज्वेलरी की वजह से पाकिस्तान में एक स्टाइल ऑइकॉन की तरह हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement