Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Hamas War: रमजान में गाजा को मिलेगी बमबारी से राहत? बाइडेन ने बताया क्या करेगा इजरायल 

Israel Hamas War: इजराल और हमास के बीच लगभग 5 महीने से संघर्ष जारी है. युद्ध विराम के लिए कोशिशें जारी हैं. 23 फरवरी को फ्रांस में अमेरिका, इजराइल, मिस्र, और कतर के अधिकारियों के बीच बैठक हुई थी. 

Latest News
article-main

Israel Hamas Ceasefire

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इजरायल और हमास के बीच (Israel Hamas War) संघर्ष जारी है और संयुक्त राष्ट्र के अलावा मिस्र, कतर जैसे देश संघर्ष विराम की कोशिश में जुटे हुए हैं. 10 मार्च से रमजान का पाक महीना शुरू होने वाला है और चिंता जताई जा रही है कि इस दौरान भी इजरायल की गाजा पट्टी में बमबारी जारी रह सकती है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से जब इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि 4 मार्च तक युद्ध विराम पर सहमति बन जाएगी. उन्होंने कहा कि सीजफायर के लिए इजरायल और हमास के बीच महत्वपूर्ण शर्तों पर सहमति बन गई है. 

रमजान के महीने में इजरायल और हमास (Israel Hamas War) के बीच सीजफायर की उम्मीद जताते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि हमारे पास जो जानकारी आई है उसके मुताबिक दोनों पक्ष सीजफायर के बेहद करीब हैं.रमजान का महीना 10 मार्च से शुरू होने वाला है, शांति वार्ता में हिस्सा रहने वाले सभी देशों ने इजरायल से रमजान के दौरान गाजा पर हमले न करने की अपील की थी.


यह भी पढ़ें: Space से वापस आने के बाद अंतरिक्ष यात्रियों को नहीं दी जाती ये चीज


जो बाइडेन ने इजरायल को दी चेतावनी 
जो बाइडेन एक अमेरिकी टीवी शो में कहा, 'रमजान का महीना आ रहा है और इजरायली सरकार  एक समझौते के बेहद करीब है. रमजान में अपने ऑपरेशन रोकने पर सहमति बनी है. साथ ही, इस युद्धविराम के बीच हमें सभी बंधकों को रिहा कराने का मौका मिलेगा.' अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि लगातार बमबारी की वजह से मृतकों की संख्या बढ़ रही है और ऐसे में इजरायल को मिल रहा अंतर्राष्ट्रीय समर्थन खो सकता है.


यह भी पढ़ें: कौन हैं पाकिस्तान की पहली महिला CM Maryam Nawaz, पिता के पीएसओ से की है शादी  


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement