Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Hamas War: फिलिस्तीन के समर्थन में अमेरिकन कॉमेडियन ने किया शो से वॉकआउट, इजरायल को भी खूब सुनाया

Dave Chappelle Walkout For Palestine: इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष अब वैश्विक मुद्दा बन सकता है. मशहूर कॉमेडियन डेव डेव चैपल ने फिलिस्तीन के समर्थन में बॉस्टन में आयोजित शो से वॉकआउट कर दिया. 

article-main

Dave Chappelle On Israel-Palestine Conflict

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इजरायल और हमास के बीच  जारी संघर्ष में अब सेलिब्रिटीज भी बंटते हुए दिख रहे हैं. कॉमेडियन डेव चैपल ने फिलिस्तीन के समर्थन में अपने ही शो से वॉकआउट किया है. पहले उन्होंने शो में फिलिस्तीन के नागरिकों के समर्थन में बयान जारी किया और फिर वॉकआउट किया. उनके इस कदम की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है. हमास पर इजरायल के हमले और फिर इजरायली सेना की जवाबी कार्रवाई पर उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया इजरायली हमले को चुपचाप बैठ कर देखती रही है. कभी भी दो गलतियां मिलकर किसी एक को सही नहीं ठहरा सकती हैं. उन्होंने यह भी कहा कि युद्ध और हिंसा अपने-आप में समस्या है और इसे किसी समस्या का समाधान नहीं मान सकते हैं. 

गाजा पट्टी में बिजली-पानी काटने और अस्पताल पर हमले की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि बेकसूर नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने इजरायल की सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि अमेरिका के लोग जो पैसे टैक्स के रूप में देते हैं, नेतन्याहू सरकार उसका इस्तेमाल बेकसूर लोगों को मारने के लिए कर रही है. मैं फिलिस्तीन के लोगों के प्रति अपनी संवेदना और समर्थन जाहिर करता हूं. उनके कार्यक्रम के दौरान फिलिस्तीन के समर्थन में नारे भी लगाए गए. 

यह भी पढें: क्या दिल्ली में फिर से लगने वाला है लॉकडाउन? इस बार यह चीज बन सकती है वजह  

यहूदी दर्शकों ने शो पर जताई आपत्ति 
अमेरिका में यहूदी लोगों की भी अच्छी संख्या है और चैपल के शो में बड़ी संख्या में यहूदी आए थे. बताया जा रहा है कि अचानक ही कुछ लोगों ने फ्री पैलेस्टीन (स्वतंत्र फिलिस्तीन) के नारे लगाना शुरू कर दिया. इसके बाद कुछ दर्शक बाहर निकल गए. डेली मेल में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, दर्शकों का कहना था कि हम खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे थे और खुद चैपल ने उनके समर्थन में फ्री पैलेस्टीन कहा था और यह सब कुछ उन लोगों को उकसाने के जैसा था.

सोशल मीडिया पर रिएक्शन की भरमार 
इस घटना के बाद से कुछ यूजर्स ने सोशल मीडिया पर भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. एक दर्शक ने कहा कि यहूदी होने के नाते मुझे वहां असुरक्षित महसूस हो रहा था. मेरे लिए यह सब देखना भयावह था और ऐसा लग रहा था कि शायद मेरे साथ कुछ गलत हो सकता है. कुछ लोगों ने डेव चैपल का समर्थन किया है जबकि कुछ लोगों ने कहा कि यह अनप्रोफेशनल तरीका है. लोग भारी रकम देकर ऐसे शो के लिए टिकट खरीदते हैं और वॉकआउट करना उन दर्शकों के साथ खिलवाड़ है.

यह भी पढ़ें: फिलिस्तीन के लिए संकटमोचक बना भारत, मदद लेकर रवाना हुआ वायुसेना का C-17  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement