Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Harry Potter की राइटर को मिली जान से मारने की धमकी, Salman Rushdie पर हुए हमले को लेकर किया था ट्वीट

Harry Potter जैसी वर्ल्ड फेमस किताब लिखने वाली राइटर JK Rowling को जान से मारने की धमकी मिली है. राइटर ने अंग्रेजी के मशहूर लेखक Salman Rushdie पर हुए जानलेवा हमले को लेकर एक ट्वीट किया था.

Latest News
article-main

JK Rowling & Salman Rushdie

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में शुक्रवार को एक इवेंट के दौरान अंग्रेजी के मशहूर लेखक सलमान रुश्दी (Salman Rushdie) पर चाकू से हमला किया गया. जानलेवा हमले के बाद सलमान रुश्दी की हालत नाज़ुक बनी हुई है. वो वेंटिलेटर पर हैं और उनकी एक आंख जाने का खतरा बना हुआ है. इसी बीच हैरी पॉटर (Harry Potter) जैसी मशहूर किताब लिखने वाली फेमस राइटर जेके रोलिंग (JK Rowling) को भी जान से मारने की धमकी मिली है. उन्होंने सलमान रुश्दी पर हुए हमले को लेकर ट्वीट किया था.

लेखक जेके राउलिंग को सलमान रुश्दी पर हमले की निंदा करते हुए एक ट्वीट किया था जिसपर उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है. 57 साल की राउलिंग ने ट्विटर पर एक यूजर के धमकी भरे मेसेज के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं. 

हैरी पॉटर की लेखिका ने रुश्दी को चाकू मारने की घटना पर एक ट्वीट कर लिखा था कि वो बहुत बीमार महसूस करती हैं और उम्मीद करती हैं कि उपन्यासकार ठीक हो जाएंगे. इसके जवाब में एक यूजर ने लिखा: "चिंता मत करो. आप अगली हैं."

ये भी पढ़ें: वेंटिलेटर पर Salman Rushdie, खो सकते हैं एक आंख, जानें लेखक पर हुए जानलेवा हमले की पूरी कहानी

मीर आसिफ अजीज नाम के इस ट्विटर हैंडल ने रोलिंग को मौत की धमकी की थी. मीर आसिफ ने रुशदी पर हमला करने वाले न्यू जर्सी के हमलावर हादी मटर की तारीफ भी की है. रोलिंग ने कुछ स्क्रीशॉट अपने ट्विटर पर शेयर किए हैं. 

ये भी पढ़ें: Salman Rushdie: द सैटेनिक वर्सेज के बाद क्यों बदल गई सलमान रुश्दी की ज़िन्दगी?

बता दें कि सलमान रुश्दी भारतीय मूल के लेखक हैं. उन्होंने अपनी किताबों से दुनिया भर में अपनी पहचान बना.  फिलहाल न्यूयॉर्क पुलिस ने सलमान रुशदी पर हमला करने वाले हमलावर की पहचान 24 साल के हादी मतर के तौर पर की है, जिसे हिरासत में ले लिया गया है. हमलावर न्यू जर्सी का रहने वाला है. हमले के पीछे क्या मक़सद था, इस बारे में अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो