Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एक Tweet से कंगाल हो गए क्रिप्टोकरेंसी के CEO सैम बैंकमैन फ्राइड, झटके में हुआ अरबों का नुकसान

क्रिप्टोकरेंसी एफटीएक्स के सीईओ रातों रात हुए कंगाल. एक ट्वीट से 94 प्रतिशत घट गई 30 वर्षीय सैम बैंकमैन फ्राइड की संपत्ति.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 30 साल से भी कम उम्र में बिलियन कमाकर सुर्खियों में आए क्रिप्टोकरेंसी FTX के सीईओ सैम बैंकमैन फ्राइड अपने एक ट्वीट की वजह से रातों रात कंगाल हो गए. उनकी अरबों रुपये की संपत्ति में 94 प्रतिशत भारी गिरावट आई है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट की मानें तो अरबपति की संपत्ति में कुछ ही घंटों में आने वाली यह अब तक की सबसे बड़ी गिरावटों में से एक है. 

इस एक ट्वीट के बाद अचानक से आई बड़ी गिरावट

क्रिप्टोकरेंसी में से एक FTX को लेकर उसके सीईओ 30 वर्षीय सैम बैंकमैन फ्राइड ने एक ट्वीट कर घोषणा की थी कि उनके क्रिप्टो एक्सचेंज एफटीएक्स को Binance खरीद रहा है. इसके बाद दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी प्लेटफॉर्म Binance के प्रमुख चांगपेंग झाओ ने भी इस डील को कन्फर्म ​किया. साथ ही कहा कि उनकी कंपनी ने एफटीएक्स खरीदने के लिए एक लेटर लॉफ इंटेंट पर साइन किए थे. इसी के बाद रातों रात सैम बैंकमैन फ्राइड की संपत्ति पर मानों डाका पड़ गया. कुछ ही घंटों में सैम की संपत्ति 15.2 बिलियन डॉलर में 94 प्रतिशत की गिरावट आई. उनकी कुल संपत्ति में 14.6 बिलियन डॉलर 1167 अरब रुपए कट गई. 

वहीं एफटीएक्स में डील करने वाले क्रिप्टोकरेंसी प्लेटफॉर्म Binance के प्रमुख ने कहा कि एफटीएक्स को छोटे एक्सचेज में महत्वपूर्ण लिक्किडिटी संकट का सामना करना पड़ रहा था. उन्हें कंपनी खरीदने का ऑफर मिला. अरबपति से अचानक रातों रात कंगाल हुए 30 वर्षीय फ्राइड ​के लिए भयंकर झटका था. उन्हें कम उम्र में इतनी संपत्ति कमा पाने के लिए ही सोशल मीडिया पर एसबीएफ के रूप में जाना जाता था. 

बचपन से ही होनहार थे फ्राइड

30 वर्षीय सैम बैंकमैन फ्राइड बचपन से ही बहुत होनहार छात्र थे. वह स्टैनफॉर्ड लॉ स्कूल के प्रोफेसर के बेटे हैं. फ्राइड ने कुलीन मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से स्नातक करने के बाद नौकरी शुरू की थी. वह मैथ्स में बहुत ही अच्छे थे. पढ़ाई पूरी करने के बाद फ्राइड ने 2017 में नौकरी शुरू कर क्रिप्टोकरेंसी का रुख किया. यहां वॉल स्ट्रीट से लेकर अन्य कई एजेंसियों में दलाल के रूप में काम किया. देखते ही देखते मात्र 30 साल की उम्र में फ्राइड ने बिलियन डॉलर की नेटवर्थ बना ली. अपने खानपान और दिनचर्या को लेकर भी सैम बैंकमैन फ्राइड खास चर्चाओं में रहे थे. वह रात में मात्र 4 घंटे की नींद लेने के साथ ही सिर्फ शाकाहारी भोजन करते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv