Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Inspirational Story: हर घर से आती है एक रोटी, 400 गाय के लिए होता है खाने का इंतजाम

गांव के प्रधान प्रतिनिधि मंसूर अली ने कहा कि यह पहल बहुत ही पॉजिटिव है और इसमें सारे गांववाले उनकी मदद करते हैं.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Jun 06, 2022, 02:55 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लखनऊ के गोंडा जिले से एक बेहद पॉजिटिव कहानी आई है. यहां गोंडा जिले में सदर तहसीलदार की पहल पर मुजहेना विकास खंड के रुद्रगढ़ नौसी ग्राम सभा में गाय के लिए रोटी बैंक की शुरुआत की गई है. अब यहां हर घर से एक रोटी रोज गायों के लिए जाती है. यह अद्भुत पहल सदर तहसीलदार राजीव मोहन सक्सेना की थी. रुद्रगढ़ की प्रधान के पति मंसूर अली की पत्ती हैं. उन्होंने इस काम की शुरुआत अपने गांव में भी की और इसमें उन्हें गांववालों का पूरा साथ मिल रहा है.

सक्सेना ने बताया कि सदर तहसील में कुल 22 गोशालाएं चलती हैं लेकिन मुजेहना विकास खंड के रुद्रगढ़ नौसी की गोशाला सबसे अलग है. उन्होंने बताया कि इस गोशाला में फिलहाल 400 गाय रहती हैं. उनका चारा-पानी सबकुछ ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मंसूर अली अंसारी की देखरेख में हो रहा है. सक्सेना जब हाल में गोशाला पहुंचे तो उन्होंने हर घर से गाय के लिए एक रोटी लाने का प्रस्ताव रखा.

यह भी पढ़ें: Viral: बाइकर से हुई बहस तो टक्कर मारकर भागा स्कॉर्पियो वाला, कैमरे में कैद हुआ खौफनाक Video

गांववालों का यह प्रस्ताव अच्छा लगा. सभी से सलाह के बाद इसकी शुरुआत कर दी गई. इसी दिन से इसकी शुरुआत हुई और तहसीलदार ने बताया कि कुछ ही देर में कई घरों से इकट्ठी हुई रोटियां ले जाकर गोशाला में जमा करवा दी गईं.

यह भी पढ़ें: OMG! छिपकलियां भी बदलती हैं रंग, आपने देखा कभी?

रुद्रगढ़ नौसी ग्राम सभा में गोशाला की शुरुआत 2018 में हुई थी. गोंडा के मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने इस अभियान की तारीफ की है. उनका कहना था कि यह बहुत ही नेक काम है. इससे लोगों को भी ऐसा करने की प्रेरणा मिलेगी.

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv