Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Viral Video: किसानों ने बिजली कंपनी के दफ्तर में अधिकारियों के सामने रखा जिंदा मगरमच्छ, फिर कर दी ऐसी मांग

Viral Crocodile Video: कर्नाटक में दिन के बजाय गांवों को रात में बिजली मिल रही है. किसान इसे समस्या मान रहे हैं. उन्होंने विशालकाय मगरमच्छ के जरिये अधिकारियों को यही बात समझाने की कोशिश की है.

article-main

Karnataka में बिजली दफ्तर के बाहर ट्रॉली से मगरमच्छ उतारते किसान.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Trending Video- आपने प्रदर्शन करने के बहुत सारे अनूठे तरीके देखे होंगे. अब कर्नाटक के किसानों ने भी बिजली संकट के खिलाफ अलग ही तरीके से प्रदर्शन किया है, जो आपको हैरान कर देगा. दरअसल कर्नाटक के विजयपुरा जिले के किसान बिजली कंपनी के दफ्तर पर प्रदर्शन करने पहुंचे तो अपने साथ एक बहुत बड़ा मगरमच्छ भी बांधकर ले गए. किसानों ने इस मगरमच्छ को बिजली कंपनी के दफ्तर में रख दिया और इसके बाद अधिकारियों को अपनी समस्या बताई. किसानों ने यह प्रदर्शन करीब 5 दिन पहले यानी 19 अक्टूबर को किया था, लेकिन इसका वीडियो 24 अक्टूबर को सामने आया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग इसे देखकर कह रहे हैं कि प्रदर्शन हो तो ऐसा.

क्या किया किसानों ने पहले ये जान लीजिए

विजयपुरा जिले के किसान 19 अक्टूबर को हुबली इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड (HESCOM) के दफ्तर पहुंचे थे. किसान अपने साथ एक विशालकाय मगरमच्छ लिए हुए थे, जो उन्होंने रोनिहाला गांव के एक खेत से पकड़ा था. किसानों ने मगरमच्छ का मुंह और पैर बांध रखे थे, लेकिन वे उसे बिजली कंपनी के दफ्तर के अंदर ही ले गए और अधिकारियों के सामने रख दिया. यह देखकर अधिकारियों की डर के मारे घिग्घी बंध गई. इसके बाद किसानों ने अधिकारियों के सामने बिजली संकट से जुड़ी अपनी समस्या रखी. किसानों ने HESCOM अधिकारियों से सवाल किया कि अगर किसी किसान को रात में ट्यूबवैल चलाते समय खेत पर सांप, बिच्छू ने काट लिया या मगरमच्छ खा गया और उसकी मौत हो गई तो वे (अधिकारी) क्या कदम उठाएंगे? 

दिन में कटौती और रात में बिजली देने से परेशान हैं किसान

दरअसल कर्नाटक में बिजली संकट चल रहा है. इसके चलते दिन में गांवों में बिजली कटौती की जा रही है और ट्यूबवैल चलाने के लिए किसानों को रात के घंटों में बिजली दी जा रही है. किसान इससे परेशना हैं. उन्होंने मगरमच्छ को बिजली अधिकारियों की टेबल पर रखने के बाद उनसे दिन में बिजली देने की मांग की. किसानों ने कहा कि हमारी फसलें सूख रही हैं. इसलिए हमें दिन के समय थ्री-फेज अबाधित बिजली सप्लाई दी जाए.

मगरमच्छ को ले गया वन विभाग, बिजली संकट अब भी बरकरार

हालांकि जानकारी के मुताबिक, किसानों की तरफ से पकड़कर लाए गए मगरमच्छ को बाद में वन विभाग की टीम ने बिजली दफ्तर पहुंचकर रेस्क्यू कर लिया. वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को अलमत्ती नदी में छोड़ दिया है. किसानों के इस अनूठे प्रदर्शन के 5 दिन बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement