Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral News: ये है दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश, कुत्ते जितना बड़ा है शरीर

फ्लेमिश जायंट नस्ल के खरगोश का वजन 10 किलो से 22 किलो तक होता है. कई खरगोश तो 4 फीट तक लंबे भी होते हैं.

Viral News: ये है दुनिया का सबसे बड़ा खरगोश, कुत्ते जितना बड़ा है शरीर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आपने लोगों को घरों में बहुत से अलग-अलग जानवरों को पालते हुए देखा होगा. घरों में कुत्ते बिल्ली जैसे पालतू जानवर मिलना आम बात है. वहीं कुछ लोग और भी छोटे और प्यारे जानवरों को पालने का शौक रखते हैं. खरगोश इन्हीं में से एक है जिसे पालना लोग बेहद पसंद करते हैं. आपने अबतक छोटे-छोटे प्यारे खरगोश देखे होंगे. आज हम आपके मन में बसी इसी इमेज को तोड़ने वाले हैं. क्योंकि आज हम आपको खरगोश की एक बड़ी प्रजाति के बारे में बता रहे हैं.

बड़ी प्रजाति के इन खरगोश को फ्लेमिश जायंट के नाम से जाना जाता है. इस प्रजाति के इन खरगोशों को बेल्जियम के फ्लैंडर्स में पाला जाता है. फ्लेमिश जायंट खरगोश का साइज बड़े कुत्ते के जितना होता है. अगर इन बड़े खरगोशों को कुत्तों के साथ देखा जाए तो दोनों में फर्क करना भी मुश्किल हो जाता है. फ्लेमिश जायंट के खरगोश का वजन 10 किलो से 22 किलो तक हो सकता है. कई खरगोश तो 4 फीट तक लंबे भी होते हैं. इनके वजन और आकार की वजह से इन्हें खरगोशों का राजा कहा जाता है.

यह भी पढ़ें: Viral Video: आंध्रप्रदेश में पुल के नीचे फंसा हवाई जहाज, जाम हो गई पूरी सड़क

इन खरगोशों की डाइट भी बहुत ज्यादा होती है और खरगोश की ये ब्रीड कोई नई नहीं है. ये खरगोश बहुत पहले से पाए जाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फ्लेमिश जायंट प्रजाति के ये खरगोश 16 वीं शताब्दी से देखे जा रहे हैं. इन खरगोशों को मांस और फर के लिए पाला जाता है. ये बहुत ही फ्रेंडली होते हैं और किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते.

यह भी पढ़ें: Success Story: कभी होटल में वेटर थे योगेश, केले के चिप्स ने बदली किस्मत और बना दिया बिजनेसमैन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement