Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: बर्फीली पहाड़ी के बीच छिपा है एक तेंदुआ, ढूंढ लिया तो मान जाएंगे

अगर 10 सेकंड के अंदर आपने तेंदुए को ढूंढ निकाला तो समझ जाइएगा कि आपकी आंखें और दिमाग दोनों बहुत तेज हैं.

Optical Illusion: बर्फीली पहाड़ी के बीच छिपा है एक तेंदुआ, ढूंढ लिया तो मान जाएंगे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इन दिनों इंटरनेट पर रहस्यों से भरी कई तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) यानी आंखों को धोखा देने वाली तस्वीरें कहा जाता है. ऐसी तस्वारों में चीजें हमारी आंखों के सामने ही होती हैं लेकिन लाख कोशिश के बाद भी लोग उन्हें ढूंढ नहीं पाते हैं. ऐसा भी नहीं है कि हर कोई हार मान लेता है. कुछ लोग नजर के इतने तेज होते हैं कि पहली ही बार में तस्वीर में छिपे राज को ढूंढ निकालते हैं. सबसे अहम बात यह है कि लोगों को ऐसी उलझी हुई तस्वीरों को देखकर सही जवाब पता लगाने में मजा आता है.

आज फिर हम आपके लिए ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं. तस्वीर में आपको एक बर्फीली पहाड़ी नजर आएगी. हालांकि, बड़े-बड़े पत्थरों और बर्फ के बीच एक तेंदुआ छिपकर बैठा है, बस इसी तेंदुए को आपको ढूंढकर निकालना है. ऐसा करने के लिए आपके पास केवल 10 सेकंड का ही समय होगा. अगर 10 सेकंड के अंदर आपने तेंदुए को ढूंढ निकाला तो समझ जाइएगा कि आपकी आंखें और दिमाग दोनों बहुत तेज हैं. तस्वीर देखते ही आपका समय शुरू हो जाएगा.

यहां देखें फोटो-

Optical Illusion

इस तरह की तस्वीरों से आपकी आंखों का टेस्ट तो होता ही है, साथ ही दिमाग की अच्छी-खासी कसरत भी हो जाती है. मानव मस्तिष्क के कामकाज को समझने के लिए कई स्टडी की गई हैं और ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion Test) रिसर्चर्स को मस्तिष्क की जटिलताओं को समझने में मदद करते हैं. यह आपके ऑब्जर्वेशन स्किल को बेहतर बनाने का एक शानदार तरीका भी है. 

यह भी पढ़ें- स्कूल ने पढ़ाई-लिखाई के लिए बनाया था ऐप, पेरेंट्स को भेज दी गईं Nude Photos और प्राइवेट चैट

तेंदुए को ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े तेजी से दौड़ाने पड़ेंगे. इसके बाद ही आप उसे खोज पाएंगे. तस्वीर में बड़ी ही चालाकी से तेंदुए को छिपाया गया है. हालांकि, अगर आप ध्यान केंद्रित करके गौर से देखेंगे तो आपको वो नजर आ जाएगा.

यहीं मिलेगा जवाब
अगर कोशिश करने के बाद भी आप इस पहेली को सुलझा नहीं पाए हैं तो घबराइए नहीं. इसका जवाब भी आपको यहीं मिलेगा. 

यहां देखें जवाब-

ऑप्टिकल इल्यूजन

यह भी पढ़ें- Video: तेज रफ्तार में जा रही थी स्कूटी, 5 फीट ऊपर उछल गई लड़की और फिर...  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement