Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OMG! डोसे का नाम बदलकर लगा रहे हैं चूना, इतना महंगा तो जिंदगी में नहीं खाया होगा आपने

लोग डोसे के नाम के साथ हुई इस छेड़छाड़ से बेहद नाराज है. डोसे की कीमत सुनेंगे तो आपको भी गुस्सा आ जाएगा.

OMG! डोसे का नाम बदलकर लगा रहे हैं चूना, इतना महंगा तो जिंदगी में नहीं खाया होगा आपने
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ इंडियन मेन्यू में डोसा ज्यादातर लोगों को पसंदीदा खाना होता है. पेट के लिए भी हेल्दी होता है और पॉकेट के लिए भी हल्का होता है. मतलब यह कि कम पैसे में आपको अच्छा और हेल्दी खाना मिल जाता है लेकिन एक रेस्त्रां ने तो ऐसी अंधेर मचाई है कि क्या ही कहा जाए. पहले तो इन्होंने डोसे को एक फैन्सी नाम दिया और फिर ऐसे दाम बढ़ाए कि किसी के भी कानों से धुंआ निकल जाए.

यह रेस्त्रां अमेरिका में है और इसका नाम Indian Crepe Co है. इनका मेन्यू इस वक्त सोशल मीडिया में छाया हुआ है. लोग सांभर वड़े और डोसे के फैंसी नाम पर ठहाके लगा रहे हैं और दाम देखकर सिर पीट रहे हैं. इन्होंने सांभर वड़े का नाम dunked doughnut delight रखा है. इसकी कीमत 1,316 रुपये रखी गई है. इडली का नाम dunked rice cake delight रखा गया है. इसकी कीमत 1,228 रुपये है और डोसे के नाम में खूब भी एक्सपेरिमेंट किया गया है.

यह भी पढ़ें: Viral Video: ड्रग्स लेकर तेज रफ्तार से दौड़ा घोड़ा! आंखों पर यकीन नहीं कर पाएंगे आप

प्लेन डोसे का नाम Naked Crepe ओर मसाला डोसा का नाम Smashed Potato Crepe रखा है. इनकी कीमत भी आसमान पर टंगी है. प्लेन डोसे की कीमत 1,404 रुपये है और मसाला डोसा 1,493 रुपये का है. डोसे के नाम और दाम से इस तरह की छेड़छाड़ से लोग बेहद नाराज हैं. मधुमिता ने लिखा, मुझे बहुत बुरा लगता है जब लोग भारतीय नाम इस्तेमाल नहीं करते. सुमित ने लिखा, ऐसा लग रहा है जैसे कि इडली, डोसा या वड़ा कहना इतना मुश्किल हो. 

यह भी पढ़ें: Viral: महिला ट्रक ड्राइवर का वीडियो वायरल, स्माइल पर आप भी दे बैठेंगे दिल

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement