Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Japan के इस शहर में दिखीं रहस्यमयी लाइट्स, शहरवालों को लगा Aliens ने किया हमला

Japan स्थित Daisen से कुछ तस्वीरें वायरल हुईं हैं. यहां तट के पास कुछ रहस्यमयी लाइट्स (Light Pillers) दिखी हैं. इन लाइट्स को देखकर लोगों का मानना यही था कि शहर में Alien Attack हो गया है.

Latest News
Japan के इस शहर में दिखीं रहस्यमयी लाइट्स, शहरवालों को लगा Aliens ने किया हमला

जापान में आकाश में दिखी विचित्र लाइट्स ने लोगों को हैरत में डाल दिया है 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Alien Invasion In Japan: Japan के टोटोरी प्रान्त का तटीय शहर Daisen सुर्खियों में है. शहर एक ऐसी घटना का साक्षी बना है, जिसके बाद एलियंस और उनकी अवधारणा एक बार फिर बहस का मुद्दा बन गई है.  ज्ञात हो कि अभी बीते दिनों ही Daisen के निवासियों ने कुछ ऐसे दृश्य आसमान में देखे, जो हैरान करने वाले थे ( Weird Pillars of Light spotted In Coastal Town Daisen). सोशल मीडिया पर आसमान में फैले चमकदार खंभों की तस्वीरें लगातार पोस्ट हो रही हैं. यदि इन तस्वीरों को ध्यान से देखें तो किसी साइंस-फिक्शन फिल्म के दृश्यों की याद जेहन में ताजा हो जाती है.

इन वायरल तस्वीरों को देखकर एक बार के लिए ये लगेगा कि एलियंस ने हमला कर दिया है मगर इन तस्वीरों की सच्चाई बहुत अलग है. भले ही शुरूआती दौर में इस घटना को Alien Attack करार दिया गया हो. लेकिंन इस घटना का कारण Isaribi Kochu है.

बताते चलें कि इसारिबी कोचु एक प्राकृतिक प्रकाश प्रदर्शन है. जो मुख्य रूप से जापान के तटीय क्षेत्रों में होता है. जापान टुडे में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना तब होती है जब रात के वक़्त मछली पकड़ने गए मछुआरे मछलियों को आकर्षित करने के लिए "इसारिबी" नाम की चमकदार रोशनी का इस्तेमाल करते हैं.

विशिष्ट वायुमंडलीय परिस्थितियों में, ये रोशनी ऊर्ध्वाधर प्रकाश स्तंभ बनाने के लिए परावर्तित होती हैं. प्रायः ये तब होता है जब हवा में बर्फ के क्रिस्टल्स मौजूद हों. 

गौरतलब है कि इस दुर्लभ घटना को सामने लाने के लिए साफ़ मौसम, कम तापमान और वायुमंडल में बर्फ के क्रिस्टल के संयोजन की आवश्यकता होती है. जब ये संयोजन हो जाता है तो जो नजारा बनता है वो मन को मोह लेने वाला होता है.

माना जाता है कि ये इतना सुन्दर होता है कि कोई भी व्यक्ति जो इसे देखे वो आश्चर्य में पड़ जाता है.

कह सकते हैं कि डाइसेन में समुंद्र के पास ये जो घटना हुई, उसने दिखाया कि मानवीय गतिविधियों और प्राकृतिक पर्यावरणीय स्थितियों के बीच जब भी संयोजन होता है वो न केवल कई मायनों में अलौकिक है बल्कि उसे देखकर इस बात का भी एहसास होता है कि हम किसी दूसरी दुनिया में हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement