Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

घर का दरवाजा समझ फ्लाइट का इंजन बंद करने लगा पायलट, बोला 'मैं सपना देख रहा था'

Viral News: अलास्का एयरलाइंस के विमान की पोर्टलैंड में इमरजेंसी लैंडिग कराई गई. जिसके बाद पायलट इमर्सन को गिरफ्तार कर लिया गया.

article-main

Alaska airlines

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आसामान में उड़ रहे अलास्का एयरलाइंस के विमान में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब एक पायलट विमान का इंजन बंद करने लगा. लेकिन सही समय पर केबिन क्रू ने पायलट को पकड़ लिया और कॉकपिट से बाहर कर दिया. जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. बताया जा रहा है कि पायलट ऑफ ड्यूटी पर था. पायलट ने पूछताछ में बताया कि वह सपना देख रहा था.

न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिग, विमान की पोर्टलैंड में इमरजेंसी लैंडिग कराई गई. जिसके बाद पायलट जोसफ इमर्सन (Joseph Emerson) को गिरफ्तार कर लिया गया. इमर्सन पर फ्लाइट में सफर कर रहे 83 यात्रियों की जान खतरे में डालने के मामले में गिरफ्तार किया गया. उन पर यात्रियों की हत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज किया गया. पुलिस पूछताछ में इमर्सन ने बताया कि मुझे लगा मैं सपना देख रहा हूं और मैं बस जागना चाहता था.

ये भी पढ़ें- 'INDIA नहीं अब पढ़िए भारत', NCERT पैनल ने की नाम बदलने की सिफारिश

रिपोर्ट के अनुसार, इमर्सन ने पुलिस को बताया कि उसने मैजिक मशरूम खाया था. जिसकी वजह से वह नर्वस ब्रेकडाउन का शिकार हो गया था. नर्वस ब्रेकडाउन में मनुष्य के शरीर में बेचैनी होने लगती है और उसकी दिमाग जल्दी-जल्दी स्विंग होने लगता है. इतना ही नहीं मनुष्य छोटी-छोटी बातों पर घंटों रोने लगता है. अकेलापन लगता है और मन में बहुत अधिक नकारात्मक विचार आते हैं. इमर्सन ने बताया कि वह पिछले 40 घंटे से सोया नहीं था.

शटऑफ हैंडल को समझ लिया घर का दरवाजा
फ्लाइट में जब वह सफर कर रहा था तो उसने इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की लेकिन क्रू सदस्यों ने उसे रोक लिया.  इमर्सन ने बताया कि इसके बाद मैंने दोनों इरमजेंसी शटऑफ हैंडल को खींच लिया. क्योंकि मुझे लगा कि मैं सपना देख रहा हूं और घर का दरवाजा खोल रहा हूं. हालांकि, गनीमत यह रही कि विमान का इंजन बंद नहीं हुआ और क्रू सदस्यों ने पायलट रोक लिया और कॉकपिट से बाहर कर दिया.

अलास्का एयरलाइन ने इमर्सन को अनिश्चित काल के लिए सेवा से हटा दिया है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान पायलट इमर्सन ने निर्दोष करार देने का अनुरोध किया. उन्होंने अदालत में कहा कि फ्लाइट में जो हादसा हुआ वह मेरे बीमार होने की वजह से हुआ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement