Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WhatsApp का आया नया फीचर, अब 2GB तक भेज सकेंगे फाइल

वॉट्सऐप अब अपने फीचर में एक और नया फीचर जोड़ने जा रहा है जिसकी मदद से यूजर 2GB तक की फाइल भेज सकेंगे.

Latest News
article-main

वॉट्सऐप

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया प्लेटफार्म वॉट्सऐप समय-समय पर अपने फीचर्स में बदलाव करता रहता है. हाल ही वॉट्सऐप पर पेमेंट सर्विस जोड़ने के बाद इसको और ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए इसके फीचर्स में बदलाव कर दिए गए. अब मेटा की कंपनी वॉट्सऐप ने एक नया ग्रुप चैट फीचर जोड़ा है. वहीं वॉट्सऐप यूजर्स अब बड़े साइज़ के फाइलों को भी ऐप के जरिए अपने दोस्तों या परिवार के साथ शेयर कर पाएंगे. कंपनी ने इस बारे में घोषणा कर जानकारी दी कि वॉट्सऐप जल्द ही यूजर्स को मैसेजिंग ऐप पर 2GB तक फाइल्स को शेयर करने की इजाजत देगा.

मौजूदा समय में वॉट्सऐप की फाइल साइज़ लिमिट क्या है?

मौजूदा समय में वॉट्सऐप की फाइल साइज़ लिमिट 100MB से लेकर 16MB वीडियो के बीच है. यह वीडियो लगभग 90 सेकंड से लेकर 3 मिनट के बीच होती है. अब वॉट्सऐप पर नया अपडेट आ जाने की वजह से यूजर्स को 2GB तक की फाइल शेयर करने की सुविधा मिलेगी.

ग्रुप चैट पर 2GB तक की फाइल भेज सकेंगे

वॉट्सऐप ने घोषणा कर बताया कि एक नए अपडेट के जुड़ जाने के बाद यूजर्स ग्रुप चैट में 2GB तक की फाइल शेयर कर सकेंगे.
कंपनी ने कुछ समय पहले 2GB फाइल शेयरिंग फीचर को लेकर घोषणा की थी. हालांकि इस दौरान कंपनी ने टाइमलाइन की पुष्टि नहीं की थी. अब जल्द ही अपडेट के आ जाने के बाद यूजर्स आसानी से वॉट्सऐप पर 2GB तक की फाइल भेज सकेंगे.

रिएक्शन्स फीचर 

5 मई से वॉट्सऐप रिएक्शन (Whatsapp Reactions) रोलआउट होना शुरू हो जाएगा. इस बारे में मेटा कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम (Instagram) स्टोरी के जरिए जानकारी दी. इस फीचर से यूजर तुरंत मैसेज पर इमोजी के जरिए रिएक्शन दे सकेंगे.  

कम्यूनिटीज फीचर

जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप कम्यूनिटीज फीचर (Whatsapp Community Feature) पर भी काम कर रही है. इस फीचर के जरिए लोग अलग-अलग ग्रुप को एक साथ ला सकेंगे. यूजर पूरे कम्युनिटी को भेजे गए अपडेट पा सकेंगे और आसानी से छोटे चैट ग्रुप्स को मैनेज कर सकेंगे.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
कहीं आपका Aadhar Card नकली तो नहीं है, ऐसे लगाएं पता

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो