Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sundar Pichai गंवाएंगे Google Gemini के कारण नौकरी, हैलियोस कैपिटल के फाउंडर ने क्यों किया ऐसा दावा

Sundar Pichai Latest News: हैलियोस कैपिटल के फाउंडर समीर अरोड़ा का मानना है कि गूगल जैमिनी फ्लॉप होगा और उसका ठीकरा सुंदर पिचाई पर फूटेगा.

Latest News
article-main

Google CEO Sundar Pichai

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Sundar Pichai Latest News: गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट के भारतीय मूल के CEO सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) की नौकरी खतरे में है. यह दावा किया है हैलियोस कैपिटल के फाउंडर समीर अरोड़ा (Helios Capital Founder Samir Arora) ने. अरोड़ा का कहना है कि Google AI Gemini के फेल होने का ठीकरा सुंदर पिचाई के सिर फूटने वाला है. नामी इन्वेस्टर के तौर पर काम करने वाले अरोड़ा का कहना है कि अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई को गूगल एआई की असफलता के लिए बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए. यह ऐसा नहीं होता है तो उन्हें खुद अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. हालांकि समीर के इस दावे पर अब तक गूगल, अल्फाबेट या सुंदर पिचाई का कोई रिएक्शन नहीं आया है.

'सुंदर पिचाई भाग्यशाली हैं, उनका रंग गोरा नहीं है'

दरअसल समीर अरोड़ा ने यह सारी बात सोशल मीडिया साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर एक यूजर को जवाब देते हुए लिखी हैं. उनसे एक यूजर ने सवाल किया था कि क्या उन्होंने गूगल जेमिनी को देखा है, जो श्वेत लोगों के अस्तित्व को मानने से इंकार कर रहा है. इस यूजर ने यह भी लिखा था कि सुंदर पिचाई भाग्यशाली हैं, जो उनका रंग गोरा नहीं है. समीर अरोड़ा ने इस यूजर को जवाब दिया है. समीर ने जवाब में लिखा, मेरा मानना है कि सुंदर पिचाई को बर्खास्त कर देना चाहिए या वे खुद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. वह (सुंदर पिचाई) एआई के मामले में दूसरों पर लीड लेने के बावजूद इसमें बुरी तरह फेल हो गए हैं और अब दूसरों ने इस पर कब्जा कर लिया है.

गूगल का एआई टूल है जेमिनी

गूगल हाल ही में अपना आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टूल लाया है, जिसे ग्लोबल यूजर्स के लिए ऑफिशियली लॉन्चकिया गया है. इसमें गूगल चैटबॉट बार्ड को ही अल्फाबेट ने Google Gemini के तौर पर रिब्रांड करते हुए रिलॉन्च किया है. गूगल ने दावा किया है कि जेमिनी प्रो 1.0 के साथ अब कोई भी यूजर 230 से अधिक देशों में 40 से अधिक भाषाओं में संपर्क कर सकता है. 

प्रीमियम प्लान के तहत किया है लॉन्च

गूगल ने जेमिनी को अपने प्रीमियम प्लान के तहत लॉन्च किया है. एडवांस्ड Google One AI प्रीमियम प्लान के तहत गूगल जेमिनी के लिए 19.99 डॉलर प्रति माह का किराया ले रहा है. हालांकि शुरुआत में गूगल इसे दो महीने के लिए फ्री ट्रायल के तौर पर यूज करने का मौका भी दे रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement