Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Job Layoffs: Sony में भी शुरू हुई छंटनी, PlayStation में 900 लोगों की इस कारण जा रही नौकरी

Job Layoffs in Sony PlayStation: सोनी कंपनी ने PlayStation से जुड़े 900 लोगों को नौकरी से निकालने का निर्णय लिया है. इससे पहले गेमिंग फील्ड में सोनी की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी Microsoft भी 1,900 लोगों को निकाल चुकी है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Job Layoffs in Sony PlayStation: दुनिया भर में आर्थिक मंदी की आहट के कारण चल रहा छंटनी का दौर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सोनी (Sony) तक भी पहुंच गया है. सोनी कंपनी ने अपने करीब 900 कर्मचारियों को नौकरी से हटाने की घोषणा की है. ये सभी कर्मचारी Sony PlayStation डिवीजन से जुड़े हुए हैं. कंपनी ने कहा है कि इन कर्मचारियों की छंटनी का असर उन सभी जगह पड़ेगा, जो प्लेस्टेशन से जुड़े हुए हैं. कंपनी के CEO जिम रयान ने इस छंटनी की जानकारी सभी कर्मचारियों को एक ईमेल के जरिये दी है, जिसमें उन्होंने इसे बेहद जरूरी और कई महीने की चर्चा के बाद लिया गया निर्णय बताया है.

'यह बेहद कठिन निर्णय है'

सोनी प्लेस्टेशन के चेयरमैन और सीईओ जिम रयान ने ईमेल में इसे बेहद कठिन निर्णय बताया है. रयान ने लिखा, यह बेहद कठिन निर्णय है. इस पर सावधानीपूर्वक विचार किया गया है और यह कई महीनों की चर्चा के बाद लिया गया है. उन्होंने लिखा, हमने यह कठिन निर्णय पिछले कुछ महीनों के आर्थिक हालात को देखते हुए और कंपनी को अगली चुनौतियों के लिए तैयार करने की कवायद में लिया है. 

सोनी ग्रुप की सबसे सफल कंपनी है प्लेस्टेशन

प्लेस्टेशन में छंटनी की घोषणा से पूरी एंटरटेनमेंट और गेमिंड इंडस्ट्री हैरान रह गई है. प्लेस्टेशन को सोनी ग्रुप की सबसे सफल कंपनियों में से एक माना जाता है, जिसनें Spider-Man, The Last of Us और Horizon जैसी फिल्में बनाई हैं. प्लेस्टेशन में छंटनी का असर उन सभी जगह पड़ा है, जो प्लेस्टेशन पर आधारित हैं. प्लेस्टेशन के लंदन स्टूडियो समेत सभी स्टूडियो पर ताला लग गया है. लंदन स्टूडियो प्लेस्टेशन के लिए VR Games बनाने का काम करता है.

वीडियो गेम इंडस्ट्री के लिए मुश्किल घड़ी, 6,000 की जा चुकी नौकरी

मौजूदा साल वीडियो गेम इंडस्ट्री (Video Game Industry) के लिए बेहद मुश्किल साबित हुआ है. जनवरी में सोनी के Gaming Rival माइक्रोसॉफ्ट ने भी 1,900 लोगों को नौकरी से निकालने की घोषणा की थी. इससे पहले पिछले साल के अंत में Fortnite Studio Epic Gamex ने 830 लोगों को नौकरी से हटा दिया था. League of Legends बनाने वाली Dngal Games ने भी पिछले महीने 530 लोगों को नौकरी से निकाला है. गेमिंड और टेक सेक्टर में लगातार छंटनी का दौर चल रहा है. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल अब तक वीडियो गेम इंडस्ट्री में 6,000 से ज्यादा लोगों को नौकरी से हटाया जा चुका है. इसका कारण Corona Virus के कहर के बाद गेमिंग कंपनियों को चलाने की लागत में आई बढ़ोतरी माना जा रहा है. साथ ही कंपनियों को ब्याज दरों में बढ़ोतरी का भी सामना करना पड़ा है, जिसके चलते उनके द्वारा बाजार से उठाए गए कर्ज महंगे हो गए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement