Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत में लॉन्च हुआ न्यू Audi Q7, जानिए क्या हैं शानदार फीचर्स

लग्जरी कार Audi ने भारत में न्यू SUV लॉन्च की है. इसके कमाल के फीचर इसे बेहतरीन एसयूवी बनाते हैं.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: लग्जरी कार बनाने वाली जर्मन कंपनी ऑडी ने भारत में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अपनी न्यू ऑडी क्यू7 लॉन्च कर दी है. यह 7 सीटर SUV है. ऑडी क्यू 7 में कंपनी ने परफॉर्मेंस, स्टाइल, कंफर्ट और बेहतरीन ड्राइविंग का कॉम्बो दिया है जिससे यह अपने सेगमेंट में पावरफुल एसयूवी के तौर पर सामने आई है. ऑडी इंडिया ने क्यू7 को दो शानदार वेरिएंट में पेश किया है, जिसमें Audi Q7 Premium Plus वेरिएंट की कीमत 79.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) और Audi Q7 Technology वेरिएंट की कीमत 88.33 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है.

कैसी दिखती है न्यू ऑडी क्यू7?

न्यू ऑडी क्यू7 (Audi Q7) के लुक और डिजाइन की बात की जाए तो फ्रंट में नया बंपर और मजबूत थ्री डायइमेंशनल इफेफ्ट के साथ हायर एयर इनलेट्स इसे मजबूत बनाते हैं. सेफ्टी और एंटरटेनमेंट फीचर्स की बात करें तो इसमें 10.1 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, HVAC कंट्रोल्स के लिए 8.6 इंच का टचस्क्रीन, वॉयस रिकॉग्निशन (Voice recognisition) के साथ MMI इंटरफेस, 4-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल है. इसके फ़ीचर्स में बी एंड ओ का प्रीमियम 3 डी साउंड सिस्टम-साउंड प्लेबैक, 3डी स्पीकर्स समेत 19 स्पीकर्स, सेंटर स्पीकर और सबवूफर, 16 चैनल के एंप्लिफायर के साथ कुल 730 वॉट्स का पावर, कम्‍फर्ट सेंटर आर्मरेस्ट, कीलेस एंट्री, एंबिएंट लाइटिंग, फोल्डेबल सीट्स शामिल हैं. एयर आयनाइडजर, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, स्टीयरिंग असिस्ट, 8 एयरबैग्स, पार्क असिस्ट, क्रूज कंट्रोल और 360 डिग्री कैमरा इसे और खास बनाते हैं. 

स्पेसिफिकेशन 

New Audi Q7 को 3.0 लीटर के V6 TFSI इंजन के साथ पेश किया गया है. यह 340 हॉर्सपावर और 500 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. माइल्ड हाइब्रिड में 48 वोल्ट का इलेक्ट्रिकल सिस्टम शामिल है जो बेल्ट ऑल्टरनेटर स्टार्टर (बीएएस) को पर्याप्त पावर देता है. किसी ऊंचाई से नीचे उतरते समय यह सिस्टम इंजन को 40 सेकेंड के लिए बंद कर देता है. बीएएस इंजन सिस्टम की डिमांड के मुताबिक गाड़ी को ऑटो स्टार्ट की सुविधा देता है. ऑडी क्यू7 250 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक जा सकता है. वहीं यह एसयूवी महज 5.9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है.

अक्षय घुगे की रिपोर्ट 

यह भी पढ़ें:  Mukesh Ambani की फ़्लीट में शामिल हुई नई सेल्फ़ ड्राइविंग कार, देखिए फ़र्स्ट लुक

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv