Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CM ऑफिस के बाद अब यूपी सरकार का ट्विटर अकाउंट भी हैक, किए गए अजीबोगरीब ट्वीट

उत्तर प्रदेश सरकार का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया जिसके बाद अधिकारियों के सामने हैकिंग की एक बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है.

CM ऑफिस के बाद अब यूपी सरकार का ट्विटर अकाउंट भी हैक, किए गए अजीबोगरीब ट्वीट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शनिवार दोपहर अचानक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दफ्तर (CM Yogi Adityanath Office) का ट्विटर अकाउंट हैक (Twitter Hack) हो गया था जिसके बाद अधिकारियों मे  हड़कंप मच गया. इस मामले की जांच अभी की ही जा रही थी कि अब आज उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government Twitter) का आधिकारिक ट्विटर हैंडल भी हैक हो गया. हालांकि इसे कुछ ही पलों में रिस्टोर कर लिया गया था लेकिन इससे अकाउंट की सिक्योरिटी पर बड़े सवाल खड़े हो गए हैं. 

सरकार की ही अकाउंट हैक

दरअसल, सोमवार को यूपी सरकार का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया. अकाउंट से थोड़ी देर के भीतर ही 30 से ज्यादा फर्जी ट्वीट किए गए. इसके साथ ही सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट की डीपी भी बदलकर हैकर्स ने किसी कार्टून का लगा दिया था. साथ ही एक के बाद एक कई सारे ट्वीट्स और रिट्वीट्स भी किए गए हैं. सीएम ऑफिस के बाद अब यूपी सरकार के ट्विटर अकाउंट (@UPGovt) के हैक होने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया है.

After CM Yogi's office, UP government's Twitter account also hacked, officials sweat

6 Airbags की प्रीमियम सिक्योरिटी के बावजूद सस्ती हैं ये कारें, सुरक्षा से नहीं किया गया है समझौता

सीएम योगी का भी अकाउंट हो चुका है हैक

आपको बता दें कि इससे पहले सीएम ऑफिस के ट्विटर अकाउंट हैक को शनिवार रात 12 बजकर 43 मिनट पर हैक कर लिया गया था. हैकर ने करीब 15 मिनट में 500 से अधिक ट्वीट किए. साथ ही करीब 5 हजार लोगों को टैग कियाऔर उस हैक के एक दिन बाद ही यूपी सरकार का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है. सरकार की ओर से कहा गया कि साइबर एक्सपर्ट्स पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. आरोपियों पर कठोर एक्‍शन लिया जाएगा. इस मामले में आईटी एक्ट के तहत ही केस भी दर्ज किया गया था. 

Gujarat Blast : भरूच की केमिकल फैक्ट्री में धमाका, 6 मज़दूरों की मौत

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement