Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jio True 5G: क्या अभी भी नहीं आ रहा जियो 5जी का नेटवर्क, फॉलो करें ये आसान ट्रिक्स

Reliance Jio True5G: रिलायंस जियो तेजी से देश में 5जी नेटवर्क का विस्तार कर रही है जो कि इंटरनेट के लिहाज से प्रगति का साधन बनेगा.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश में 5G नेटवर्क का विस्तार तेजी से हो रहा है. इसके चलते देश में टेलीकॉम कंपनियां अपना दायरा बढ़ा रहा है. अब तो लोग कुछ शहरों में बेहतरीन तरीके से इंटरनेट चल रहा है. खास बात यह है कि देश में रिलायंस जियो से लेकर एयरटेल के नेटवर्क के तौर पर देश में कई शहरों में इनेबल करने के बावजूद लोगों को इंटरनेट यूज करने में दिक्कत हो रही है. 

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने साल 2023 तक पूरे देश में 5जी सेवाओं को रोलआउट करने का एलान कर दिया था. 10 अक्तूबर से शुरू हुई जियो की 5जी सर्विस अब देश के कई शहरों में रोलआउट हो गई है. कंपनी लगातार इसका विस्तार कर रही है और अब तक करीब 30 शहरों में जियो 5जी की शुरुआत हो गई है.

महज 700 रुपये में खरीदें Realme 9 स्मार्टफोन, यहां मिल रहा है 13 हजार रुपये का धमाकेदार डिस्काउंट

कैसे चलेगा 5G High Speed Internet

हालांकि, जियो 5जी सर्विस अभी बीटा फेज में है, इसलिए इसे केवल कुछ चुनिंदा यूजर्स को ही वेलकम ऑफर्स के दे रही है. यदि आपके शहर में जियो 5जी सर्विस है लेकिन आप इसका इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं तो आपको ये जरूरी बातें जान लेना चाहिए, जो आपको Jio True 5G सर्विस का इस्तेमाल करने में मदद कर सकती हैं जिसके बाद आपका इंटरनेट और तेज चलने लगेगा.

5G के लिए जरूरी हैं ये बातें

बता दें कि जियो 5G का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास 5जी वाला स्मार्टफोन होना चाहिए. आपके शहर में 5जी इनेबल होना चाहिए. आपके फोन में 5जी की सेटिंग्स होनी चाहिए.इतना ही नहीं, अभी जब देश में 5जी के प्लान लॉन्च नहीं हुए हैं तो आपको कम से 239 रुपये से ज्यादा का रिचार्ज करना चाहिए. 

13 जनवरी को लॉन्च होगी Suzuki Jimny, ऑटो एक्सपो में पॉपुलर कार से पर्दा उठा सकती है कंपनी 

  • अगर पात्रता पूरी करने के बाद भी आपका नेट 5G पर नहीं चलता है तो आपको सबसे पहले अपने फोन में MyJio App इंस्टॉल करना होगा. इसके बाद ऐप ओपन करके लॉगिन करें.
  • अब यदि आप जियो 5जी रोलआउट वाले शहर में हैं तो आपको होम स्क्रीन पर 'Jio Welcome Offer' लिखा नजर आएगा. वहीं अगर ऑप्शन नहीं दिख रहा है, तो पेज को रिफ्रेश करें.
  • इस कार्ड पर टैप करने के बाद आप जियो की 5G सेवाओं का फायदा उठा सकेंगे और आपको इनरोल कर दिया जाएगा जो कि आपको इंटरनेट का एक नया एक्सपीरियंस देगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv