Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कार एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल पत्नी की iPhone 14 ने ऐसे बचाई जान, जानें कैसे हुआ यह हैरतअंगेज कारनामा

iPhone 14 का क्रैश डिटेक्शन फीचर एक्सीडेंट होने पर सेटेलाइट के जरिए मेडिकल सर्विसेज और एमरजेंसी कॉन्टैक्ट्स को SOS मैसेज भेजकर जानकारी देता है.

article-main

iPhone 14 detection feature

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः वैसे तो आप कई बार एपल वॉच के जरिए लोगों की जान बचाने की खबरें सुनते और पढ़ते रहते हैं लेकिन आज हम आपको iPhone 14 के क्रैश डिटेक्शन के बारे में बताने जा रहें है जिसने अब तक कई लोगों की जान बचाई है. iPhone 14 का क्रैश डिटेक्शन फीचर लोगों के लिए काफी मददगार साबित हो रहा है और हाल ही में इस फीचर ने एक एक पति को उसकी पत्नी की जान बचाने का मौका दिया है. 

iPhone 14 के क्रैश डिटेक्शन फीचर की तारीफ करते हुए एक यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट (Reddit) पर अपने एक्सपीरियंस को साझा किया है कि कैसे इस फीचर ने उसे उसकी पत्नी की जान बचाने में मदद की है. रेडिट पर ‘u/unclescorpion’ के नाम से मौजूद एक यूजर ने लिखा कि वे अपनी पत्नी के साथ फोन पर बात कर रहे थे और उनकी पत्नी कार ड्राइव कर रही थीं तभी उसके जोर से चिल्लाने की आवाज आई और फोन कट गया. इसके तुरंत बाद उनकी पत्नी के फोन से एक नोटिफिकेशन आया जिसमें उसके कार के क्रैश होने की जानकारी दी गई थी और साथ ही एक्सीडेंट की लोकेशन भी भेजी गई थी. 

इसके साथ ही उनकी पत्नी के फोन में मौजूद इमरजेंसी फीचर ने पास के पैरामेडिक सर्विस को भी कॉल कर इसकी जानकारी दे दी थी. यूजर ने बताया कि जैसे ही उनको एक्सीडेंट की जानकारी मिली वे फोन पर आए लोकेशन के जरिए तुरंत हादसे वाली जगह पर पहुंच गए. एक्सीडेंट के लोकेशन पर पहुंचकर उन्हें पता चला कि सामने से आ रही एक कार ने डिवाइडर को क्रॉस कर उनकी पत्नी की कार को सामने से टक्कर मार दी थी.

iPhone 14 के क्रैश डिटेक्शन फीचर के कारण मिली मदद

यूजर ने अपने पोस्ट मे लिखा कि एक्सीडेंट के हादसे के वक्त वहां मौजूद लोगों ने उन्हें कॉल करने की कोशिश की लेकिन उनकी पत्नी उनका नम्बर बताने की हालत में नहीं थीं. उन्होंने बताया कि वो सही समय पर एक्सीडेंट के लोकेशन पर इसलिए पहुंच पाए क्योंकि उनकी पत्नी के एपल डिवाइस ने उन्हें तुरंत इसकी जानकारी दे दी और वे उसकी मदद से लोकेशन पर पहुंच कर उनकी जान बचा पाए. उन्होंने आगे यह भी बताया कि इस हादसे में घायल दोनों लोग जीवित हैं और अस्पताल में रिकवर कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि अगर अगर iPhone 14 का क्रैश डिटेक्शन फीचर नहीं होता तो वे अपनी पत्नी की जान नहीं बचा पाते इसलिए वे इसकी जितनी भी तारीफ करें कम है.

इससे पहले और लोगों की भी जान बचा चुका है iPhone 14

हाल ही में कैलिफोर्निया में पहाड़ी रास्ते पर जा रही एक गाड़ी सड़क से फिसल कर 300 फुट गहरी खाई में गिर गई थी. इस हादसे का पता लगते ही कार में मौजूद iPhone 14 के क्रैश डिटेक्शन फीचर ने सेटेलाइट के जरिए सबसे नजदीकी इमरजेंसी सर्विसेज को SOS मैसेज भेज दिया. मैसेज मिलने के बाद मौके पर पहुंची टीम ने दोनों ही जख्मी लोगों को रेस्क्यू कर लिया और उनकी जान बच गई.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो