Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

iPhone 14: आईफोन के डिजाइन में Apple ने किया बड़ा बदलाव, लीक में हुआ ये बड़ा खुलासा

iPhone 14 में यूजर्स को वो एक बेहतरीन फीचर मिलने वाला हैं जिसका बेसब्री से इंतजार हो रहा है.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Jul 17, 2022, 09:16 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: स्मार्टफोन यूजर्स को सालभर बस एक ही स्मार्टफोन का इंतजार रहता है. नहीं इस बार हम नथिंग स्मार्टफोन की बात नहीं कर रहें हैं क्योंकि बात दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन से संबंधित है जो कि एप्पलद्वा (Apple) द्वारा बनाए जाते हैं. यूजर्स को इंतजार हैं कि Apple iPhone 14 कब लॉन्च होगा. ऐसे में स्मार्टफोन्स के लीक होने की खबरें आती रहती हैं और अब नया दावा यह किया जा रहा है कि इस बार आईफोन के प्रो मॉडल (iPhone 14 Pro) के डिजाइन नें बड़े बदलाव देखने मिलेंगे जो कि यूजर्स के लिए दिलचस्पी की वजह होती हैं. 

दरअसल, आईफोन 14 प्रो (iPhone 14 Pro) का एक डमी यूनिट सामने आया है कि जिसके मुताबिक आईफोन के डिजाइन में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये डमी फोन क्या होते हैं तो आपको बता दें कि डमी यूनिट आमतौर पर थर्ड पार्टी के केस निर्माताओं द्वारा लॉन्च से पहले स्टॉक रेजर्व रखने के लिए बनाए जाते हैं.

iPhone 14 प्रो मैक्स की एक ऐसी ही डमी यूनिट सामने आई है जिसमें इसमें इसके फ्रंट और बैक पैनल डिज़ाइन को देखा जा सकता है जो कि बदले-बदले नजर आ रहे हैं. 

ये हैं देश की सबसे किफायती Electric कारें, सिंगल चार्ज में मिलेगी 528 KM तक की रेंज

डमी यूनिट में दिखी नई झलक

आईफोन 14 के इस डमी यूनिट्स की बात करें तो इनके बीच में गोली के आकार का कटआउट और होल पंच दिया गया है. इसमें फेस आईडी सेंसर और एक बेहतर फ्रंट-कैमरा सेंसर लगाया जा सकता है. वहीं रियर पर कैमरा मॉड्यूल होगा. वहीं एक अहम बात यह है कि ये पिछले मॉडल के मुकाबले काफी बड़ा है. ऐसे में अब यह देखना होगा कि इस बार कंपनी कैमरे के फीचर्स में क्या बदलाव करेगी.

15,000 रुपये में मिलेंगे ये बेहतरीन स्मार्टफोन्स, जानिए कौन सा है बेस्ट 

बदला-बदला होगा iPhone 14

इसके अलावा आईफोन 14 सीरीज़ में पहली बार Always-on Display का फीचर दिया गया है. यह एक ऐसा फीचर है जिसका लंबे वक्त से यूजर्स को इंतजार था लेकिन एंड्रॉयड में होने के बावजूद यह फीचर आईफोन में  नहीं दिया गया था. ऐसे में यदि यह फीचर इस बार मिलता है तो यह यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर होगी. वहीं खबर यह भी है कि इस बार आईफोन की कीमतों में करीब 8 हजार रुपये की बढ़ोतरी भी होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv