Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

डिलीवरी बॉय ने किया Flipkart का लाखों का नुकसान, जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

फ्लिपकार्ट का ऑनलाइन ऑर्डर कैंसिल करवा के डिलीवरी बॉय लोगों से पैसे वसूल लेता था और इससे फ्लिपकार्ट

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ऑनलाइन प्रोडक्ट डिलीवरी प्लेटफॉर्म्स (Online Delivery) पर कई बार उनके ही डिलीवरी बॉय फ्रॉड कर देते हैं जिसके चलते कंपनी को एक बड़ा नुकसान होता है. फ्लिपकार्ट (Flipkart) को एक ऐसा ही नुकसान हुआ है, जिसका खुलासा इंदौर पुलिस ने किया है. इंदौर की खजराना पुलिस ने फ्लिपकार्ट के डिलीवरी बॉय (Delivery Boy) को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है. डिलीवरी बॉय ने कंपनी को बड़ी चपत लगाई हैं. 

जानकारी के मुताबिक पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी ने अभी तक करीब 10 लोगों को ऑनलाइन बुकिंग के नाम पर बुकिंग कैंसिल होने के नाम पर ठग लिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी से भी कई ठगी के मामले में बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है. पकड़ा गया आरोपी ऑर्डर कैंसिल कर मोबाइल की हेरा फेरी करता था, हालांकि आरोपी वही मोबाइल उसी व्यक्ति को नकद रुपये लेकर देता था.

पुलिस फ्लिपकार्ट कंपनी में काम करने वाले डिलीवरी बॉय दीपक राजपूत को पकड़ा है. दीपक बड़े ही शातिर तरीके से ठगी करता था. दीपक ऑनलाइन खरीदे गए महंगे मोबाइल फोन के ऑर्डर कैंसिल कर देता था और ग्राहक को फोन लगाकर उन्हें बताता था कि वो उसके पास से मोबाइल दे देगा, जिसके बाद ग्राहक से पैसे अपने खाते में डलवा लेता था या नगद ले लेता था.

फिर नहीं मिलेगा मौका, मात्र 1833 रुपये में घर लाएं Vivo का ये बेहतरीन स्मार्टफोन

कंपनी के साथ लाखों का फ्रॉड करने वाले  अपराधी के पास से दो मोबाइल मिले हैं. वहीं कई मोबाइल कंपनी स्टॉक से गायब हैं. फिलहाल पुलिस ने आरोपी से पूछताछ में जुटी है, जिसमें कई खुलासे होने की उम्मीद है. छोटे से शहर में रहकर यह शख्स फ्लिपकार्ट को बड़ी आर्थिक चपत लगा रहा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv