Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kitchen Sink के बाद Twitter के ऑफिस में Elon Musk ने पहुंचाए बेड और वॉशिंग मशीन, अब क्या है उनका नया प्लान

Tesla CEO जब पहली बार ट्विटर के दफ्तर पहुंचे थे तो वे अपने साथ एक किचन सिंक ले गए थे, उनका वीडियो काफी वायरल हुआ था.

article-main

डीएनए हिंदी वेब डेस्क

Updated: Dec 10, 2022, 07:06 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हाल में फेमस माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) खरीदने वाले टेस्ला (CEO) के सीईओ एलन मस्क (Tesla) आजकल ट्रेंड्स में बने रहते हैं. मस्क जब पहली बार ट्विटर के दफ्तर पहुंचे थे तो वे साथ में एक किचन सिंक (Elon Musk Kitchen Sink) लेकर गए थे. अब एलन मस्क ट्विटर के दफ्तर में बेड, गद्दे और वॉशिंग मशीन की व्यवस्था करवा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक उन्होंने ट्विटर के सैन फ्रांसिसको हेडक्वार्टर (Twitter Headquarter) को एक बेडरूम में तब्दील कर दिया है जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) तक पर काफी तेजी से वायरल हो रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक Elon Musk ने वर्कर्स के लिए वर्क स्पेस में अहम बदलाव कर दिए हैं. इस नए कल्चर का मकसद यह है कि जो लोग काम करते हुए थक जाते हैं और घर नहीं जा पाते हैं वे आसानी से दफ्तर में मौजूद बेडों पर आराम कर सकते हैं. साथ ही आराम के बाद आसानी से दोबारा काम पर लौट सकते हैं. हालांकि सैन फ्रांसिस्को डिपार्टमेंट ऑफ बिल्डिंग इंस्पेक्शन ने भी इस खबर पर ध्यान दिया है क्योंकि बिल्डिंग केवल कॉमर्शियल यूज के लिए ही रजिस्टर्ड है.

मात्र 1,999 रुपये में खरीदें फोन और पाएं दो साल के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग मुफ्त!

आपको बता दें कि ट्विटर के दफ्तर की बेड और वॉशिंग मशीन वाली तस्वीरें बीबीसी के संवाददाता जेम्स क्लेटन ने शेयर की है. इस तस्वीरों की बात करें तो इसमें एक मिनिमम फर्नीचर के साथ ही बेसिक काम की चीजें सुविधा के तौर पर दी गई है. पत्रकार ने कहा है कि ये ट्विटर के अंदर की तस्वीरें हैं. इस कमरे को कर्मचारियों के सोने के लिए बेडरूम में बदल दिया गया है. इसमें कपड़े साफ करने के लिए वॉशिंग मशीन को भी इंस्टॉल्ड है.

कई फ्लोर पर हैं बेड

फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में ट्विटर के दफ्तर को लेकर एक बड़ा दावा किया गया है. इसमें कहा गया है कि बिल्डिंग के हर फ्लोर पर 4 से 8 बेडरूम तैयार किए गए हैं. कमरे में बड़ा कॉन्फ्रेंस रूम, टेलीप्रजेंस मॉनिटर, पर्दे, गद्दे मौजूद हैं. इसके अलावा कमरे में कालीन, लकड़ी की टेबल, क्वीन साइज बेड, टेबल लैंप और दो ऑफिस वाली कुर्सियां भी मौजूद हैं. ऐसे में अब शहर के अधिकारियों ने कॉमर्शियल बिल्डिंग में इस तरह की गतिविधियों को लेकर जांच शुरू कर दी है.

हिमाचल के नए CM होंगे सुखविंदर सिंह सुक्खू! फैसले पर पार्टी से नाराज प्रतिभा सिंह 

जांच में जुटे अधिकारी

जांच अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर एलन मस्क ने ट्विटर के दफ्तर पर इतने सारे वॉशिंग मशीन और बेड क्यों लगवाए हैं, वे क्या प्लान बना रहे हैं. इस बारें में अभी किसी को कुछ भी पता नहीं है लेकिन खबरें कि इस पूरे कारनामें के पीछे मस्क की सोच अपने कर्मचारियों को अच्छा वर्क स्पेस देने की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv