Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC ODI Ranking: फाइनल में तबाही मचाकर शीर्ष पर पहुंची बल्लेबाज, जानिए कहां हैं मिताली राज 

32 वर्षीय हीली ने विश्व कप में अपने नौ मैचों में 509 रन जड़े.

Latest News
article-main

मिताली ने वर्ल्ड कप में दो अर्धशतक जमाए. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए आईसीसी वुमंस वर्ल्ड कप फाइनल में एक बल्लेबाज ने ऐसी तबाही मचाई कि दुनिया दंग रह गई. ऑस्ट्रेलिया की ओपनर विकेटकीपर एलिसा हीली ने फाइनल में 26 चौके ठोक 170 रन जड़ दिए थे. उनकी इस शानदान पारी के बाद वह आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में पहले स्थान पर पहुंच गई हैं. हीली को तीन स्थानों का फायदा हुआ है. वह पहले चौथे स्थान पर थीं. 

32 वर्षीय हीली ने विश्व कप में अपने नौ मैचों में 509 रन बनाए. जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं रहे. उन्होंने 103.66 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे. लेटेस्ट वनडे रैंकिंग में चार ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शीर्ष छह में बनी हुई हैं. जिसमें हीली के साथ बेथ मूनी तीसरे, मेग लैनिंग पांचवें और रचेल हेंस चौथे स्थान पर काबिज हैं. 

सातवें स्थान पर मिताली राज 
इस रैंकिंग में भारत की कप्तान मिताली राज 686 अंकों के साथ सातवें स्थान पर हैं. वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा. मिताली ने दो अर्धशतक जमाए. रविवार को खेले गए फाइनल में इंग्लैंड की बल्लेबाज नैट साइवर की नाबाद 148 रनों की पारी ने उन्हें बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया. वह तीन स्थान की छलांग लगाकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. फाइनल में साइवर ने टूर्नामेंट का दूसरा शतक जमाया.

ICC Women World Cup: हीली ने पिच पर दिखाया दम, ऑस्ट्रेलिया ने सातवीं बार जीता खिताब

इंग्लिश ऑलराउंडर ने न्यूजीलैंड में अपनी आठ पारियों में 72.66 की औसत से 436 रन बनाए. उन्होंने चार विकेट भी लिए. इंग्लिश स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन गेंदबाज रैंकिंग में नंबर 1 पर बनी हुई हैं. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल दूसरे स्थान पर हैं. इस्माइल ने सात पारियों में 14 विकेट चटकाए. वहीं एक्लेस्टोन ने 15.61 की औसत और सिर्फ 3.83 की इकॉनमी के साथ 21 विकेट अपने नाम किए.
 

IND W vs SA W: लास्ट ओवर में 1 इंच के फासले ने तोड़ दिया CWC 2022 में भारत का सपना, देखें Video 

Asia Cup 2022 के शेड्यूल का ऐलान, जानिए कबसे शुरू होगा टूर्नामेंट 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.
 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv