Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2022: एशिया कप में भारतीय टीम का सफर ब्रॉन्ज मेडल मेडल के साथ खत्म, जापान को 1-0 से हराया

Asia Cup 2022: डिफेंडिंग चैंपियन भारतीय टीम इस बार फाइनल में नहीं पहुंच सकी लेकिन जापान को हराकर ब्रॉन्ड मेडल लेकर स्वदेश लौटेगी.

article-main

राजकुमार पाल ने किया गोल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया का सफर एशिया कप में ब्रॉन्ज मेडल (कांस्य पदक) के साथ खत्म हो गया है. भारतीय टीम भले ही गोल अंतर से फाइनल के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाई थी. हॉकी टीम ने हिम्मत नहीं हारी और ब्रॉन्ज मेडल के लिए हुए मुकाबले में जापान के खिलाफ शानदार खेल दिखाकर जीत दर्ज की है. इस टूर्नामेंट में भारत ने युवा टीम उतारी थी और खिलाड़ियों के लिए भी टीम में जगह बनाने के लिहाज से यह महत्वपूर्ण मौका था. 

राजकुमार पाल ने किया गोल
भारतीय हॉकी टीम (Indian hockey team) ने बुधवार को जापान को हराते हुए एशिया कप (Asia Cup) का ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है. इससे पहले मंगलवार यानी 31 मई को साउथ कोरिया से ड्रॉ खेलकर भारत खिताबी दौड़ से बाहर हो गया था. इस हार के बाद तीसरे और चौथे स्थान के मैच में जापान के खिलाफ भारत के युवा खिलाड़ियों ने पूरी जान लगा दी और नतीजा 1-0 से अपने पक्ष में किया है. भारत के लिए यह गोल राजकुमार पाल ने किया.

साउथ कोरिया और मलेशिया के बीच होगा फाइनल
सुपर-4 राउंड में मौजूदा चैंपियन भारत, मलेशिया और कोरिया तीनों का अभियान 5-5 अंक पर समाप्त हुआ था. बीरेंद्र लाकड़ा की अगुआई वाली भारतीय टीम गोल अंतर के आधार पर तीसरे स्थान पर रही थी गोल्ड मेडल के लिए मैच कोरिया और मलेशिया के बीच होगा.

यह भी पढ़ें: आज घोड़ी चढ़ेंगे भारतीय क्रिकेट टीम के Deepak Chahar, धोनी और कोहली होंगे बाराती!

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया से कटा इस धाकड़ ओपनर का पत्ता, खराब परफॉर्मेंस ने बिगाड़ा हाल!

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv