Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RCB vs UP Highlights: Sobhana Asha ने पलटी हारी बाजी, सांसें रोक देने वाले मुकाबले में 2 रन से जीती Smriti Mandhana की टीम

WPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 157 रनों का स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में यूपी वॉरियर्स (UPW) की टीम 155 रन तक ही पहुंच सकी. सोभना आशा ने 5 विकेट लेकर लिखी जीत की इबारत.

Latest News
article-main

सोभना आशा ने 5 विकेट लेकर इतिहास रच दिया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) और यूपी वॉरियर्स (UPW के बीच खेले गए विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 के दूसरे मुकाबले में रोमांच की सारी हदें पार हो गईं. शनिवार को हुए इस सांसें रोक देने वाले मैच में स्मृति मंधाना की टीम आरसीबी 2 रन से विजयी रही. मुकाबला आखिरी ओवरों में गेंद दर गेंद करवट बदल रहा था. सोभना आशा (Sobhana Asha) ने 17वें ओवर में तीन विकेट चटकाकर अपनी टीम के लिए लगभग मैच निकाल दिया था, तभी पूनम खेमनार और दीप्ति शर्मा ने अगले ओवर में तीन चौके जड़कर मुकाबले में जान फूंक दी. यूपी के दोनों ऑलराउंडरों ने टारगेट को एक समय 9 गेंद में 11 रन पर ला दिया था. यहां से जॉर्जिया वेयरहम ने पूनम को आउट कर आरसीबी की वापसी कराई और अगली दो गेंदों को डॉट निकाला.

आखिरी ओवर का रोमांच

अब यूपी को 6 गेंद में 11 रन बनाने थे. स्मृति ने सोफी मोलिन्यू के हाथ में गेंद थमाई. इससे पहले वह तीन ओवर में 28 रन दे चुकी थीं. ऐसे में स्मृति के इस फैसले ने कई लोगों को हैरत में डाल दिया था. हालांकि मोलिन्यू ने अपने कप्तान के भरोसे पर खरा उतरते हुए पहली चार गेंदों में सिर्फ 2 रन दिए. पांचवीं गेंद पर दीप्ति शर्मा ने चौका जड़कर एक बार फिर मुकाबले में रोमांच भर दिया. आखिरी गेंद पर 5 रनों की दरकार थी, लेकिन दीप्ति मुंबई इंडियंस की संजीवन सजना के कारनामे को नहीं दोहरा पाईं. सजना ने 24 घंटे पहले ही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इसी स्थिति में विजयी छक्का लगा दिया था. पिछले सीजन लगातार 5 शुरुआती मुकाबले गंवाने वाली आरसीबी की टीम ने इस बार जीत के साथ अपना अभियान शुरू किया.

ऐसा करने वाली पहली भारतीय बनीं सोभना

अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी सोभना आरसीबी के जीत की सबसे बड़ी स्टार रहीं. उन्होंने 8वें ओवर में दिनेश वृंदा और ऑस्ट्रेलिया की विस्फोटक ऑलराउंडर तालिया मैक्ग्रा को 3 गेंदों में पवेलियन भेजकर आरसीबी की पकड़ मजबूत कर दी थी. इसके बाद भारत की युवा स्टार श्वेता सहरावत और ऑस्ट्रेलियन बिग हिटर ग्रेस हैरिस के बीच 46 गेंद में 77 रन की पार्टनरशिप हुई. मैच आरसीबी से दूर जा रहा था, लेकिन सोभना ने अपने स्पेल के आखिरी ओवर में इन दोनों खिलाड़ियों सहित 3 विकेट चटकाकर बाजी पलट दी. उन्होंने 4 ओवर में 22 रन देकर 5 विकेट झटके. इसी के साथ यह लेग स्पिनर WPL में पंजा खोलने वाली पहली भारतीय बन गई.

ऋचा और मेघना के अर्धशतकों ने आरसीबी को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया

पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने के बाद आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 53 रन तक सोफी डिवाइन, मंधाना और एलिस पेरी जैसी धाकड़ बल्लेबाज पवेलियन में थीं. तीसरे नंबर पर आईं एस मेघना और ऋचा घोष ने चौथे विकेट के लिए 71 रन जोड़कर अपनी टीम का शुरुआती झटकों से उबारा. मेघना ने 44 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली. जिसमें 7 चौके और 1 एक छक्का शामिल था. वहीं ऋचा घोष ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों में 167.56 के स्ट्राइक रेट से 62 रन ठोके. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके निकले. दोनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत आरसीबी  ने 157 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया.


ये भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले Rajasthan Royals के लिए आई बुरी खबर, होम ग्राउंड पर सरकार ने लगाया ताला


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement