Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MI vs GG Highlights: हरमनप्रीत ने धोनी स्टाइल में छक्के से किया मैच फिनिश, डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस की लगातार दूसरी जीत

Mumbai Indians vs Gujarat Giants: मुंबई इंडियंस के ऑलराउंड प्रदर्शन के आगे नहीं टिक पाई गुजरात जायंट्स. हरमनप्रीत कौर की टीम ने आसानी से 5 विकेट से जीता मुकाबला.

Latest News
article-main

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंड खेल के आगे नहीं टिक पाई गुजरात जायंट्स

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस ने विमंस प्रीमियर लीग (WPL) 2024 में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है. रविवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई ने गुजरात जायंट्स को 5 विकेट से हराया. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने झन्नाटेदार छक्के के साथ मैच फिनिश किया. इससे पहले साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज शबनिम इस्माइल और न्यूजीलैंड की ऑलराउंडर अमीलिया कर की घातक गेंदबाजी की बदौलत मुंबई ने गुजरात को 126 पर ही रोक दिया था. जिसे हरमनप्रीत की टीम ने 11 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

फ्लॉप रही गुजरात की बल्लेबाजी

WPL 2024 के तीसरे मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर गुजरात की ओर से कप्तान बेथ मूनी के साथ वेदा कृष्णमूर्ती पारी की शुरुआत करने आईं. शबनिम इस्माइल ने पहले ओवर की चौथी ही गेंद पर वेदा को LBW आउट कर मुंबई को सफलता दिला दी. डब्ल्यूपीएल डेब्यू कर रहीं वेदा खाता भी नहीं खोल पाईं. अपने अगले ओवर में शबनिम ने हरलीन देओल को भी इसी अंदाज में आउट कर गुजरात के शीर्ष क्रम को झकझोर दिया. 

बेथ मूनी एक छोर पर टिकी हुई थीं, लेकिन उनके सामने से लगातार विकेट जा रहे थे. 11वें ओवर की पहली गेंद को वह पैडल करने के प्रयास में शबनिम का शिकार हो गईं. उन्होंने 22 गेंद में 24 रन बनाए. एक समय गुजरात ने 78 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे लग रहा था कि टीम 100 रन के अंदर ऑल आउट हो जाएगी, लेकिन केथरीन ब्रायस (25 रन) और तनुजा कंवर (28 रन) ने आठवें विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी कर गुजरात को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. लेग स्पिनर अमीलिया कर ने आखिरी ओवर में 2 विकेट सहित कुल 4 सफलताएं हासिल कीं. वहीं शबनिम ने 3 विकेट झटके

गुजरात के खिलाफ मुंबई की बादशाहत बरकरार

छोटे स्कोर का पीछा करते हुए मुंबई को भी शुरुआती झटके लगे थे. 19 रन तक दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन में थीं. इसके बाद हरमन और नैट सीवर ब्रंट के बीच 30 रनों की साझेदारी हुई. सीवर ब्रंट रन आउट के रूप में वापस लौटीं. यहां से अमीलिया ने अपनी कप्तान का अच्छा साथ निभाया और 66 रन की पार्टरनशिप की. उन्होंने गेंद के साथ कमाल करने के बाद बल्ले से भी अहम योगदान दिया और 25 गेंद में 31 रन बटोरे. जब अमीलिया आउट हुईं तब मुंबई को जीत के लिए सिर्फ 12 रन चाहिए थे. इसके बाद पूजा वस्त्रकर भी पवेलियन लौट गईं. पर हरमन क्रीज पर टिकी हुई थीं. उन्होंने अंत तक खड़े रहकर मैच फिनिश किया. हरमन ने 41 गेंद में नाबाद 46 रन बनाए. गुजरात के खिलाफ मुंबई की यह लगातार तीसरी जीत थी. पिछले सीजन मुंबई ने गुजरात के खिलाफ खेले दोनों मुकाबलों में बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी.


ये भी पढ़ें: 'ए भाई, हीरो नहीं बनने का...' Rohit Sharma ने क्यों लगाई Sarfaraz Khan की क्लास? 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement