Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: 'ए भाई, हीरो नहीं बनने का...' Rohit Sharma ने क्यों लगाई Sarfaraz Khan की क्लास?

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट के तीसरे दिन कप्तान रोहित शर्मा ने बीच मैदान पर सरफराज खान की क्लास लगा दी.

Latest News
article-main

इस वजह से सरफराज खान को पड़ी डांट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत-इंग्लैंड के बीच रांची में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान सरफराज खान को डांट सुननी पड़ी है. मुकाबले के तीसरे दिन कप्तान रोहित शर्मा ने उनकी क्लास लगा दी. यह वाकया इंग्लैंड की दूसरी पारी के आखिरी क्षणों में हुआ. रोहित ने देखा कि पुछल्ले बल्लेबाज क्रीज पर हैं, तो उन्होंने सरफराज को सिली प्वाइंट पर खड़े होने के लिए कहा. अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे सरफराज कप्तान की बात मानकर उस पॉजिशन पर फील्डिंग करने के लिए तैयार हो गए. हालांकि उनसे अनजाने में गलती हो गई. 

रोहित ने इस वजह से लगाई डांट

सरफराज बिना हेलमेट लगाए ही अपनी पॉजिशन ले रहे थे. इस बीच स्लिप में खड़े रोहित ने उनसे कहा कि ए भाई, ज्यादा हीरो नहीं बनने का. इसके बाद ओवर के बीच में ही हेलमेट मंगवाया गया और सरफराज उसे पहनकर सिली प्वाइंट पर खड़े हुए. रोहित की बात स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गई और बतौर सीनियर प्लेयर उन्होंने जो समझदारी दिखाई, उसकी फैंस खूब तारीफ कर रहे हैं. साथ ही रोहित के समझाने के अंदाज पर चुटकियां भी ले रहे हैं. बता दें कि सिली प्वाइंट फील्डिंग पॉजिशन एकदम बल्लेबाज के करीब होता है. ऐसे में खिलाड़ी वहां हेलमेट और शिन पैड लगाकर खड़े होते हैं.


ये भी पढ़ें: दो गेंद में दो विकेट लेकर R Ashwin ने तोड़ा Anil Kumble का ये महारिकॉर्ड 


टीम इंडिया जीत से 152 रन दूर

रांची टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. तीसरे दिन टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की. ध्रुव जुरेल ने 90 रन की पारी खेल भारत को 307 के स्कोर तक पहुंचाया. कुलदीप यादव ने भी 28 रनों की जुझारू पारी खेली. इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे. ऐसे में उन्हें 46 रन की बढ़त हासिल हुई. दूसरी पारी में आर अश्विन और कुलदीप की धारदार गेंदबाजी के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. पूरी टीम 145 पर ही ढेर हो गई. अश्विन ने 5 तो कुलदीप 4 विकेट चटकाए. 

ऐसे में भारत को 192 रन का टारगेट मिला. रोहित और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी ने रन चेज में आक्रामक शुरुआत की और दिन की समाप्ति तक 5 ओवर में 40 रन जोड़ दिए. रोहित ने 27 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 24 रन बनाए. वहीं यशस्वी ने 21 गेंदों में 16 रन बटोरे. दोनों बल्लेबाज नाबाद लौटे. भारतीय टीम लक्ष्य से 152 रन दूर है. चौथे दिन (26 फरवरी) टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत हासिल कर एक मैच रहते ही सीरीज को 3-1 से अपने नाम करना चाहेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement