Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: दो गेंद में दो विकेट लेकर R Ashwin ने तोड़ा Anil Kumble का ये महारिकॉर्ड

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले जा रहे टेस्ट मैच में दिग्गज ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Latest News
article-main

अश्विन ने रांची टेस्ट के तीसरे दिन इतिहास रच दिया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले जा रहे टेस्ट मैच में आर अश्विन ने इतिहास रच दिया है. तीसरे दिन इस दिग्गज ऑफ स्पिनर ने इंग्लिश टीम की दूसरी में दो गेंद में दो विकेट लेकर अनिल कुंबले का महारिकॉर्ड तोड़ दिया. बेन डकेट और ओली पोप का विकेट झटक वह अब भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. अश्विन के नाम भारतीय सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में 352 विकेट हो गए हैं. वहीं कुंबले ने 350 विकेट चटकाए थे.

कुंबले से खेले कम टेस्ट मैच

अश्विन करियर का 99वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. घर में ये उनका 53वां टेस्ट मैच है. कुंबले ने भारत में 64 टेस्ट मैचों में 350 विकेट हासिल किए थे. यानी अश्विन ने कुंबले से 4 टेस्ट मैच कम खेले हैं और उनसे आगे निकल गए हैं.

भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज

आर अश्विन - 352*
अनिल कुंबले - 350
हरभजन सिंह - 265 
कपिल देव - 219
रवींद्र जडेजा - 210*

अश्विन ने दिलाई भारत को शुरुआती सफलता

इंग्लैंड के 353 के जवाब में भारतीय टीम तीसरे दिन 307 रन पर ऑल आउट हो गई. ध्रुव जुरेल ने 90 रनों की लाजवाब पारी खेली. पहली पारी के आधार मेहमान टीम को 46 रनों की बढ़त प्राप्त हुई. ऐसे में भारत को इंग्लैंड पर दबाव बनाने के लिए उनकी दूसरी पारी में शुरुआती विकेट निकालने जरूरी थे. ये काम किया अश्विन ने. उन्होंने पांचवें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट झटके और फिर जो रूट को आउट कर भारत को जबरदस्त शुरुआत दिलाई.


ये भी पढ़ें: ध्रुव जुरेल ने दमदार पारी के बाद 'फौजी स्टाइल' में मनाया जश्न, कारगिल युद्ध के हीरो रह चुके हैं पिता


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement