Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Carlos Alcaraz Won US Open: 19 साल के कार्लोस अल्कारेज ने जीता यूएस ओपन, वर्ल्ड रैंकिंग में भी टॉप पर पहुंचे 

Carlos Alcaraz: यूएस ओपन (मेंस सिंगल्स) जीतकर 19 साल के स्पेनिश खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज ने इतिहास रच दिया है. रैंकिंग में भी टॉप पर पहुंच गए हैं.

article-main

Carlos Alcaraz won US Open 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: स्पेन के टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज (Carlos Alcaraz) ने यूएस ओपन पुरुष सिंगल्स का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है. चार सेट तक चले फाइनल मुकाबले में अल्कारेज ने नॉर्व के कैस्पर रूड को हराया. इस जीत के साथ ही अल्कारेज दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी भी बन गए हैं. वह नंबर 1 रैंकिंग हासिल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं. 3 घंटे और 20 मिनट लंबे चले मुकाबले में 19 साल के टीनएजर ने जीत के साथ दुनिया को हैरान कर दिया है. 

19 साल के खिलाड़ी ने दिखाई गजब सूझबूझ 
स्पेन के टीनएजर कार्लोस अल्कारेज ने यूएस ओपन (US Open) टेनिस टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत लिया है. उन्होंने नॉर्व के कैस्पर रूड को 6-4, 2-6, 7-6, 6-3 से हराया. रूड को इसी साल फ्रेंच ओपन के फाइनल मुकाबले में भी हार मिली थी. 

अल्कारेज ने मुकाबले को 3 घंटे और 20 मिनट में अपने नाम किया. पहला सेट जीतने के बाद दूसरे सेट में वह पिछड़ गए थे लेकिन फिर तीसरे सेट में उन्होंने जोरदार वापसी की और मैच को टाई ब्रेकर तक खींचने में कामयाब रहे थे. चौथा सेट उन्होंने आसानी से अपने नाम कर लिया था. 

यह भी पढ़ें: Iga Swiatek Won US Open: पोलैंड की इगा स्विएतेक ने जीता यूएस ओपन, जानें मुकाबले की हाइलाइट्स 

सबसे युवा वर्ल्ड नंबर-1 बनकर रचा इतिहास 
इस जीत के साथ ही कार्लोस अल्कारेज पुरुष सिंगल्स में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी भी बन गए हैं. वह नंबर एक बनने वाले पहले टीनएजर और सबसे युवा खिलाड़ी हैं. 23 साल के रूड इस फाइनल को जीतते तो उनके पास भी नंबर-1 खिलाड़ी बनकर इतिहास रचने का मौका था लेकिन वह चूक गए. 

इस जीत के बाद अल्कारेज ने कहा कि यह वह सपना है जिसे उन्होंने होश संभालने के बाद से देखा था और आज पूरा हो रहा है. जीत के बाद वह भावुक भी नजर आ रहे थे और कहा कि उनके मन में कई सारी भावनाएं चल रही हैं लेकिन वह कुछ बोल नहीं पा रहे हैं. उन्होंने जीत अपने परिवार और सपोर्ट टीम को समर्पित की है. 

यह भी पढ़ें: एशिया कप जीतकर मालामाल हुई श्रीलंका की टीम, जानें किसको मिली कितनी प्राइज मनी 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो