Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Iga Swiatek Won US Open: पोलैंड की इगा स्विएतेक ने जीता यूएस ओपन, जानें मुकाबले की हाइलाइट्स 

Iga Swiatek US Open: इगा स्विएतेक ने यूएस ओपन जीतकर इतिहास रच दिया है. पोलैंड की इस खिलाड़ी का यह साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है.

article-main

Iga Swiatek won US Open

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पोलैंड की खिलाड़ी इगा स्विएतेक (Iga Swiatek won US Open) ने साल का आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन जीत लिया है. इगा ने शनिवार को फाइनल मैच में ट्यूनिशिया की ओन्स जाबूर को सीधे सेटों में मात देकर खिताब अपने नाम किया है. उन्होंने मुकाबला 6-2 7-6 (7-5) से जीता है. उनका यह इस साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम है जबकि उनके करियर का तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है. इसी साल उन्होंने फ्रेंच ओपन जीता था. हार्ड कोर्ट पर यह उनका पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है. जीत के बाद उन्होंने कहा कि वह स्काई इज द लिमिट में यकीन करती हैं और अभी उन्हें लंबा सफर तय करना है. 

Iga Swiatek का यह दूसरा ग्रैंड स्लैम है 
इस साल इगा ने दो ग्रैंड स्लैम अपने नाम कर लिए हैं और 2016 के बाद से एक ही सीजन में सिंगल्स में दो ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं. 2016 में जर्मनी की एंजेलिके केर्बर ने ऑस्ट्रेलिया ओपन और यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया था. 

फाइनल में हार के साथ जाबूर का ग्रैंड स्लैम जीतने का इंतजार बढ़ गया है. इससे पहले जुलाई में विंबलडन के फाइनल में भी पहुंची थीं लेकिन वहां भी उन्हें उपविजेता बनकर ही संतोष करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें: जिस पाकिस्तानी बॉलर पर फिदा हुईं उर्वशी रौतेला, उसने कर दी सॉलिड बेइज्जती, देखें वीडियो  

संघर्ष भरा रहा था मुकाबला 
इगा ने शुरुआती 14 पॉइंट्स में से 12 अंक अपने नाम किए और 3-0 की बढ़त बना ली थी. जाबूर ने फिर वापसी करने की कोशिश की और 12 अंकों में पांच बेहतरीन विनर्स लगाए थे. हालांकि पहले सेट में इगा के शानदार खेल का जवाब नहीं दे सकीं जिन्होंने आसानी से सेट अपने नाम किया था. 

मैच का नौवां गेम यानी दूसरे सेट का पहला, इस मैच का पहला गेम था जो ड्यूस में गया. पोलैंड की खिलाड़ी ने यहां भी 3-0 की बढ़त ले ली थी. इसे फिर उन्होंने 4-0 कर दिया. यहां से ट्यूनिशिया की खिलाड़ी ने वापसी की और चार गेम अपने नाम किए. इगा हालांकि अभी भी 5-4 से आगे थीं. फिर स्कोर 6-6 हो गया. यहां फिर इगा ने बाजी मार ली और इस तरह यूएस ओपन खिताब जीत लिया.

यह भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप के लिए आशीष नेहरा ने बनाई टीम, अपने ही खिलाड़ियों पर नहीं जताया भरोसा

(भाषा से इनपुट)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement